अमित शाह कल हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे, प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दिव्यांगों को उपकरण भी बाटेंगे…

अमित शाह कल हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे, प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दिव्यांगों को उपकरण भी बाटेंगे…

नई दिल्ली, 16 सितंबर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 सितंबर शनिवार को एक दिन के हैदराबाद दौरे पर जा रहे हैं। इस मौके पर वो हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह की शुरूआत करेंगे और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित एक सेवा कार्यक्रम में दिव्यांगों को उपकरण भी वितरित करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शाम हैदराबाद के लिए रवाना होंगे और शनिवार को हैदराबाद के परेड ग्राउंड में हैदराबाद मुक्ति दिवस में शामिल होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा इससे जुड़े कुछ अन्य कार्यक्रम में भी गृहमंत्री भाग लेंगे। जानकारी के मुताबिक अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित एक सेवा कार्यक्रम में दिव्यांगों को उपकरण भी वितरित करेंगे।

अमित शाह हैदराबाद में भाजपा नेताओं के साथ एक बैठक भी करने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए अमित शाह का ये दौरा बेहद अहम होगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार पहली बार 17 सितंबर के दिन को हैदराबाद मुक्ति दिवस के रूप में मना रहा है। इसी दिन निजाम के अधीन वाले हैदराबाद राज्य का भारत में विलय हुआ था। जानकारी के मुताबिक हैदराबाद के विलय के बाद देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने यहां तिरंगा फहराया था।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…