नाबालिग दलित बहनों से गैंगरेप के बाद मारकर शव पेड़ से लटका दिए…

नाबालिग दलित बहनों से गैंगरेप के बाद मारकर शव पेड़ से लटका दिए…

घटना की जानकारी देते हुए मृतक बहनों की माँ 👆                              आक्रोशित लोगों को समझाते हुए आईजी लक्ष्मी सिंह 👆

आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में बताते हुए एसपी👆

‘हाफ इनकाउंटर’ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी: छह लोग गिरफ्तार…

लखीमपुर के निघासन की घटना: थाने का घेराव, लोगों में भारी आक्रोश…

लखनऊ/लखीमपुर-खीरी। लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में कल शाम एक खेत में दो दलित नाबालिग किशोरियों (सगी बहनों) के शव पेड़ से लटके मिलने के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी छोटू समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट, रेप, हत्या समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम छोटू, जुनैद, सुहैल, आरिफ, करीमुद्दीन, हाफिजुरहमान हैं। ये सभी आपस में दोस्त हैं। जुनैद को आज सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया, उसके पैर में पुलिस की गोली लगी है। बांकी सभी आरोपियों को देर रात अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के अनुसार ”दुष्कर्म के बाद घटना को कुल 6 लोगों ने अंजाम दिया। आरोपी बहला-फुसलाकर दोनों बहनों को खेतों में लेकर गए थे। नामजद छोटू सहित सभी 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, एक अभियुक्त जुनैद की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तारी हुई है। जुनैद के पैर में गोली लगी है, सभी पांच अभियुक्त लालपुर गांव के रहने वाले हैं। आरोपी पीड़ित परिवार से सिर्फ पांच किलोमीटर की दूरी पर रहते हैं। इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने जांच के लिए आईजी रेंज लक्षमी सिंह को रात में ही लखीमपुर भेजा था, जो अभी वहीं कैम्प किए हुए हैं।
घर के बाहर से किया गया लड़कियों का अपहरण..
निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव में दो सगी बहनों के शव बुधवार शाम पेड़ पर लटके मिले। मृतक लड़कियों की मां ने बताया कि बड़ी बेटी 17 और छोटी 15 साल की थी। दोनों घर के बाहर बैठी हुई थीं, इस बीच जब वह घर के अंदर गई तभी बाइक सवार 3 युवक पहुंच गए। उन तीनों मे से 2 लड़कों ने बेटियों को घसीटकर बाइक पर बैठा लिया और फरार हो गए, उसके बाद दोनों बेटियों के शव पेड़ पर लटके मिले।.मृतक लड़कियों ने की मां ने बताया कि घटना में शामिल आरोपी पड़ोसी गांव लालपुर के रहने वाले हैं।
पुलिस अधीक्षक से लोगों की हुई जमकर बहस…
इस घटना से आक्रोशित लोगों ने रात में ही निघासन चौक को जाम कर दिया, जिसके बाद एसपी संजीव सुमन भारी पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे। आक्रोशित भीड़ को उन्होंने कह दिया, ‘नेतागिरी मत करो’. जिसके बाद लोग और भड़क उठे। इस दौरान लोगों से उनकी बहसबाजी भी हो गई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम. . . . .
दोनों नाबालिग लड़कियों के शव लखीमपुर मुख्यालय के पोस्टमार्टम हाउस ले जाए गए हैं, जहां डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा। पैनल में महिला डॉक्टर भी शामिल होंगी, पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। बता दें कि इस मामले के बाद राजनीति भी गरमा गई है और समाजवादी पार्टी सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती एवं प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा एवं दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,