कांग्रेस ने ‘खाकी निक्कर में ‘आग’ की तस्वीर ट्वीट की…

कांग्रेस ने ‘खाकी निक्कर में ‘आग’ की तस्वीर ट्वीट की…

भाजपा ने हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया…

नई दिल्ली, 12 सितंबर। कांग्रेस ने सोमवार को खाकी निक्कर में आग लगी होने की एक तस्वीर ट्वीट की जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि मुख्य विपक्षी दल हिंसा के लिए उकसा रहा है।

उल्लेखनीय है कि खाकी निक्कर कुछ समय पहले तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक का ड्रेसकोड हुआ करता था। अब आरएसएस के स्वयंसेवक फुलपैंट पहनते हैं।

कांग्रेस ने खाकी निक्कर में आग लगे होने की तस्वीर साझा करने के साथ ही लिखा, ‘‘नफरत की बेड़ियों से देश को मुक्त कराना है और भाजपा- आरएसएस द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई करना है। एक-एक कदम करके हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे।’’

उसने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के लोगो का उपयोग किया और यात्रा के शेष दिनों का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘145 दिन बाकी हैं।’’

कांग्रेस के इस ट्वीट को लेकर भाजपा ने उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंसा के लिए उकसा रही है और उसकी यात्रा ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ने केरल में ‘आतंकवादियों’ को इशारा किया कि आरएसएस के पदाधिकारियों को निशाना बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह ट्वीट तत्काल हटाना चाहिए और भारत की संवैधानिक व्यवस्था में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।

पात्रा ने दावा किया कि कांग्रेस का आग से बहुत पुराना नाता है तथा उसके सत्ता में रहने के दौरान पंजाब को आग में झोंक दिया गया और 1984 में सिखों को जिंदा जला दिया गया था।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…