जैन मंदिर में बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा:बच्चा चिल्लाता रहा…

जैन मंदिर में बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा:बच्चा चिल्लाता रहा…

अंकलजी बचा लो; पुजारी चोरी का आरोप लगाकर पीटता रहा…

सागर (मप्र), 10 सितंबर। मध्य प्रदेश में सागर शहर के जैन मंदिर के एक ब्रह्मचारी ने प्रसाद के तौर पर श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गये बादामों को उठाकर खाने के शक में 11 वर्षीय एक बालक को कथित तौर पर रस्सी से बांधा और पिटाई कर दी।

यह घटना बृहस्पतिवार को मोतीनगर थाना क्षेत्र के करीला स्थित जैन मंदिर सिद्धायतन में हुई और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने यह जानकारी शनिवार को दी।

मोतीनगर के थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि करीला के एक व्यक्ति एवं उसके पीड़ित बेटे ने ब्रह्मचारी राकेश जैन के खिलाफ आवेदन दिया है। इस व्यक्ति का कहना है कि उसका नाबालिग बेटा मंदिर के गेट के पास खड़ा था, तभी राकेश ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की। शिकायतकर्ता के अनुसार राकेश ने उसे मंदिर प्रांगण में रस्सी से बांध दिया।

सिंह ने कहा कि इस मामले में राकेश के खिलाफ मारपीट एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो में आ रही आवाज के मुताबिक बच्चा मंदिर में आने के संबंध में रो-रोकर सफाई दे रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है जो सफेद रंग का अंगोछा एवं इसी रंग की धोती पहने है। वह एक अन्य बच्चे को इस बच्चे को बांधने के लिए बोल रहा है, जबकि यह बच्चा बुरी तरह से चीख-चीख कर रो रहा है। वीडियो में कुछ और लोग इस बच्चे को छोड़ने के लिए कहते हुए नजर रहे हैं लेकिन आरोपी ब्रह्मचारी उन्हें वहां से जाने के लिए कह रहा है

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…