हांगकांग पर रिकॉर्ड जीत के साथ पाकिस्तान सुपर फोर में…

हांगकांग पर रिकॉर्ड जीत के साथ पाकिस्तान सुपर फोर में…

शारजाह, 03 सितंबर। पाकिस्तान ने एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में शुक्रवार को हांगकांग पर 155 रन से एकतरफा जीत दर्ज करके सुपर फोर चरण में प्रवेश कर लिया और अब रविवार को उसका सामना भारत से होगा।

धीमी शुरूआत से उबरकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर मोहम्मद रिजवान के 57 गेंद में 78 रन की मदद से दो विकेट पर 193 रन बनाये। जवाब में हांगकांग की टीम 10.4 ओवर में 38 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहकर सुपर फोर में पहुंचा। टी20 प्रारूप में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है। अब उसका सामना ग्रुप ए की शीर्ष टीम भारत से रविवार को होगा।

भारत के खिलाफ कुछ बेहतर बल्लेबाजी करने वाली हांगकांग टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी। नसीम शाह ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिये। इसके बाद स्पिनर शादाब खान ने दो ओवर में आठ रन देकर चार और मोहम्मद नवाज ने पांच रन देकर तीन विकेट चटकाये।

इससे पहले हांगकांग के गेंदबाजों ने जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, उसी तरह पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। रिजवान और फखर जमां के लिये चौके छक्के लगाना मुश्किल हो गया था। पाकिस्तान ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर 64 रन बनाये। जमां ने 41 गेंद में 53 रन बनाये जबकि खुशदिल शाह ने आखिर में 15 गेंद में 35 रन बनाकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर दिया।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम एक बार फिर नाकाम रहे और नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रनगति बढाने के चक्कर में उन्होंने स्पिनर एहसान खान की गेंद पर हवा में शॉट खेला और गेंदबाज ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर कैच लपका। रिजवान ने पहला चौका पांचवें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला को जड़ा। पाकिस्तानी पारी का पहला छक्का 11वें ओवर में रिजवान ने लेग स्पिनर मोहम्मद गजांफर को लगाया।

फखर ने स्पिनरों को दो छक्के लगाकर रनगति को बढाया। गर्मी और उमस से जूझ रहे रिजवान ने अर्धशतक जड़ने के बाद तेज खेलना शुरू किया। हांगकांग के गेंदबाज अनुभवहीनता के कारण डैथ ओवरों में लय खो बैठे। पाकिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बनाये। ऐजाज खान के डाले 20वें ओवर में ही 29 रन बन गए जिसमें पांच बाइ और खुशदिल के जड़े चार छक्के शामिल थे।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…