विचार-विमर्श के बाद भारत से खाद्य सामग्री आयात करने पर फैसला करेगा पाक…

विचार-विमर्श के बाद भारत से खाद्य सामग्री आयात करने पर फैसला करेगा पाक…

इस्लामाबाद, 31 अगस्त। वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार अपने गठबंधन सहयोगियों और प्रमुख हितधारकों से परामर्श करने के बाद भारत से खाद्य पदार्थों के आयात का फैसला करेगी।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विनाशकारी बाढ़ से फसलों को नष्ट करने के बाद देश सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों की कमी का सामना कर रहा है, जिससे उनकी कीमतें अकल्पनीय स्तर तक बढ़ गई हैं।

व्यापारियों ने सरकार से वाघा सीमा से आयात की अनुमति देने की भी मांग की है, ताकि कमी के मुद्दे को हल किया जा सके।

हालांकि, इस बीच, वाणिज्य मंत्रालय ने मंगलवार को देश में बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए अफगानिस्तान और ईरान से प्याज और टमाटर आयात करने का फैसला किया।

द न्यूज के मुताबिक, इस्माइल ने कहा कि एक से अधिक अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने सरकार से संपर्क किया है कि उन्हें भूमि सीमा के माध्यम से भारत से खाद्य पदार्थ लाने की अनुमति दी जाए।

सरकार अपने गठबंधन सहयोगियों और प्रमुख हितधारकों से परामर्श करने के बाद आपूर्ति की कमी की स्थिति के आधार पर आयात की अनुमति देने या ना करने का निर्णय लेगी।

लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई) ने मंगलवार को सरकार से वाघा सीमा के जरिए भारत से सब्जी आयात की अनुमति देने का आग्रह किया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एलसीसीआई के अध्यक्ष नौमान कबीर ने सरकार से भारत से सब्जियों के आयात की अनुमति देने का अनुरोध किया, ताकि इसकी कीमतों को नियंत्रित किया जा सके।

उन्होंने कहा, हाल में आई बाढ़ ने देश भर में टमाटर, प्याज, आलू और अन्य सब्जियों की फसलों को नष्ट कर दिया है। संकट अगले तीन महीनों तक बने रहने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में सब्जियों का संकट और गहरा सकता है।

वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत से पाकिस्तान तक सब्जियां पहुंचाने में कुछ दिन लगेंगे।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…