बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेने के बाद राशिद खान टी20 गेंदबाजी चार्ट में नंबर 2 पर पहुंचे…

बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेने के बाद राशिद खान टी20 गेंदबाजी चार्ट में नंबर 2 पर पहुंचे…

शारजाह, 31 अगस्त। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान एशिया कप ग्रुप बी मैच में 3/22 के शानदार स्पैल के बाद पुरुषों के टी20 गेंदबाजी चार्ट में नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान ने यहां बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। शुरूआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद यह टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत थी। राशिद खान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को भी पीछे छोड़ते हुए पुरुषों के टी20 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

आईसीसी के अनुसार, लेग स्पिनर ने मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन और महमुदुल्लाह के विकेट लिए, जिससे उन्होंने कुल 115 विकेट का आंकड़ा छू लिया। साउदी मैच से पहले 114 विकेट लेकर विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 122 विकेट के साथ अपने रिकॉर्ड को कायम रखा है, जो पुरुषों के खेल में किसी के द्वारा सबसे अधिक है और वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेटर अनीसा मोहम्मद के बाद सभी टी20 में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है।

23 वर्षीय राशिद का अब तक का उल्लेखनीय टी20 करियर रहा है, जिनका औसत 13.73 है और प्रारूप में 68 मैचों के बाद 6.16 की इकॉनमी दर है। उन्होंने टी20 में छह बार चार और चार से अधिक विकेट लिए हैं। मुजीब उर रहमान के प्रभावशाली तीन विकेट के बाद राशिद के स्पेल ने अफगानिस्तान को 20 ओवरों में बांग्लादेश को 127/7 तक सीमित करने में मदद की। हालांकि, अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान की 17 गेंदों में नाबाद 43 रनों की शानदार पारी ने जीत हासिल की और एशिया कप 2022 में ग्रुप बी के शीर्ष पर पहुंच गया और अगले दौर के लिए योग्यता सुनिश्चित की।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…