राष्ट्रीय खेल दिवस पर तेंदुलकर ने कहा, किसी भी खेल को नियमित रूप से खेलें

राष्ट्रीय खेल दिवस पर तेंदुलकर ने कहा, किसी भी खेल को नियमित रूप से खेलें

 

मुंबई, 29 अगस्त । महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दीं और बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में लॉन बॉल्स महिला स्वर्ण पदक विजेता टीम की प्रशंसा की।

तेंदुलकर ने देशवासियों से किसी भी खेल को अपनाने और इसे नियमित रूप से खेलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, भारत को स्पोर्ट्स प्लेइंग नेशन में बदलने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है। राष्ट्रीय खेल दिवस पर आइए हम सभी किसी भी खेल को चुनें और इसे नियमित रूप से खेलें और एक फिट राष्ट्र बनाने में मदद करें।

उन्होंने कहा, रूपा, लवली, नयनमोनी और पिंकी की कहानी, असाधारण कहानी है। सुपर फोर ने अंतत: भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लॉन बॉल्स में पहला स्वर्ण दिलाया। उन्होंने उस गेम को लोगों तक पहुंचाया, जिसके बारे में लोग जानते भी नहीं थे। हमारे लिए खेल है, लेकिन खुद के लिए भी उचित पहचान है। रूपा रानी तिर्की कभी कबड्डी खिलाड़ी थीं। नयनमोनी सैकिया एक भारोत्तोलक, पिंकी सिंह एक क्रिकेटर, जबकि लवली चौबे एक धावक थी।

तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, अपनी विनम्र शुरूआत के बावजूद, वे एक ऐसे खेल के लिए एक साथ आए जो बहुतों को नहीं पता था। और अब उन्होंने स्वर्ण पदक के साथ अपने नाम को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाया है। 2 अगस्त को, भारत की लॉन बॉल्स महिला टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता था। लवली चौबे (लीड), पिंकी (दूसरे), नयनमोनी सैकिया (तीसरे) और रूपा रानी तिर्की (चौथे) महिला लॉन बॉल चौकों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य थीं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…