बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी को अलग करे पाकिस्तान : मिकी आर्थर

बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी को अलग करे पाकिस्तान : मिकी आर्थर

 

दुबई, 29 अगस्त । पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर का मानना है कि टीम को कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी को अलग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि फखर जमान को बल्लेबाजी की शुरूआत करनी चाहिए।

बाबर और फखर जमान भारत के खिलाफ अपने एशिया कप ग्रुप ए मैच के दौरान पावर-प्ले में आउट हो गए थे। इसके बाद रिजवान ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें शॉट पिच गेंद पर शिकार बनाया, जिससे पाकिस्तान ने अंतत: 19.5 ओवर में 147 रन बनाए।

मध्यक्रम में उनके पास ज्यादा अनुभव बल्लेबाज नहीं होने के कारण, स्कोरिंग की जिम्मेदारी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पर रहता है और वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के टी20 टाइम आउट शो में आर्थर ने कहा, मुझे लगता है कि उन्हें बाबर और रिजवान को अलग करना चाहिए। फखर को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए। यह अलग-अलग तरीके के बल्लेबाज हैं।

आर्थर का मानना है कि अगर पाकिस्तान उसी बल्लेबाजी के साथ जारी रहता है तो आने वाले मैचों में वे संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने कहा, आगे के प्लान के मुताबिक, जब मैं पाकिस्तान के साथ था और हम टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे, तो हम पहले 160 रन बनाने वाले बल्लेबाजों को क्रम में लगाते थे। हम सबसे अच्छी टीम बनाया करते थे और यह हमारे लिए काफी अच्छी बात होती थी।

आर्थर ने आगे टिप्पणी की कि भारत ने रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर लाया जिससे बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के ओवरों का कोटा पूरा नहीं हो सका। उन्होंने बीच के ओवरों में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…