बिलावल बाढ़ पीडितों को अकेला नहीं छोड़ेंगे : जरदारी…

बिलावल बाढ़ पीडितों को अकेला नहीं छोड़ेंगे : जरदारी…

इस्लामाबाद, 29 अगस्त। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष एवं पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने कहा है कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी बाढ़ प्रभावित लोगों को अकेला नहीं छोड़ेंगे।

श्री जरदारी ने आज एक बयान में कहा कि देश में बाढ़ और बारिश के कारण स्थिति बहुत भयावह और दर्दनाक है। उन्होंने कहा, “यदि मेरा स्वास्थ्य मुझे जाने की अनुमति देता तो मैं पीड़ितों के साथ होता।” उन्होंने मांग की कि पाकिस्तान सरकार बैतुल मल को लामबंद कर गरीबों की मदद करे और बाढ़ पीड़ितों और गरीबों की हर संभव मदद के लिए बेनजीर इनकम सपोर्ट प्रोग्राम (बीआईएसपी) का विस्तार करे।

पूर्व राष्ट्रपति ने पीपीपी के मंत्रियों और विधायकों को निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के पुनर्वास के लिए सरकार को जिम्मवारी उठायेगी। यह वक्त बाढ़ पीड़ितों की सेवा करने का है।

एक दिन पहले एक साक्षात्कार के दौरान विदेश मंत्री बिलावल ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर देश में अभूतपूर्व बाढ़ के कारण भारी तबाही के बावजूद राजनीतिक सभाओं को आयोजित करने के लिए जमकर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अपनी राजनीतिक सभाओं में ज्यादा ही व्यस्त हैं।

पीपीपी के अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति सहित अन्य गतिविधियों को करने का बाद में भी समय होगा, लेकिन इस समय बाढ़ पीड़ितों की सहायता करने का वक्त है।

उन्होंने कहा कि सरकार टेंट और भोजन जैसी सभी जरूरतें मुहैया कराएगी और स्कूलों, कॉलेजों और सरकारी भवनों में बाढ़ पीड़ितों के अस्थायी आश्रयों की व्यवस्था की गई है। श्री बिलावल ने कहा कि अगली प्रक्रिया प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास की होगी, पीड़ितों के घर और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को फिर से बनाना होगा।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…