ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से मार्नस लाबुशेन को हटाया

ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से मार्नस लाबुशेन को हटाया

 

टाउन्सविले (क्वींसलैंड), 27 अगस्त । ऑस्ट्रेलिया के सफेद बॉल कप्तान आरोन फिंच ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले पहले वनडे के लिए एकदिवसीय टीम में बदलाव का संकेत देते हुए बताया कि करिश्माई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को टीम से हटा दिया गया है क्योंकि टीम आलराउंडरों के साथ उतर रही है।

क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार पहले वनडे के लिए प्लेइंग एकादश में विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी को नंबर चार पर उतारा जाएगा जबकि स्टीवन स्मिथ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे और मिशेल मार्श नंबर तीन से छह नंबर पर बल्लेबाजी करने जाएंगे। फिंच ने कहा कि लाबुशेन को बाहर करना नए ढांचे का संकेत है जो वे टेस्ट करना चाहते हैं।

कप्तान ने कहा कि लाबुशेन को बाहर करने के पीछे कारण स्पष्ट है कि हम आलराउंडर से सुसज्जित टीम के साथ उतर रहे हैं। फिंच ने कहा, दो तेज गेंदबाजों के साथ (लेग-स्पिनर एडम) जम्पा और कैमरून ग्रीन चौथे विशुद्ध गेंदबाज के रूप में उतरेंगे। हम (मिचेल)मार्श, (मार्कस)स्टोइनिस, (ग्लेन)मैक्सवेल का पांचवें गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करेंगे।

जम्पा अपने बच्चे के जन्म के बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं जबकि स्मिथ और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं। टेस्ट कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस को विश्राम दिया गया है। फिंच ने कहा कि इस बदलाव का मुख्य लक्ष्य बल्लेबाजी लाइन अप को और गहराई देना है। जिम्बाब्वे 2014 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे खेल रहा है। जिम्बाब्वे की टीम में भी उसके कई मुख्य खिलाड़ी क्रैग इरविन, ओपनिंग गेंदबाज टेंडई चतारा और स्पिनर वेलिंग्टन मस्कादजा चोटों से उबरने के कारण टीम में नहीं हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…