कुरान की आयतें पढ़ने के बाद कट्टरपंथी ने किया मालदीव के मंत्री पर हमला

कुरान की आयतें पढ़ने के बाद कट्टरपंथी ने किया मालदीव के मंत्री पर हमला

 

माले, 24 अगस्त । द्वीपीय देश मालदीव सरकार में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अली सोलिह को एक कट्टरपंथी ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। कुरान की आयतें पढ़ने के बाद हमलावर ने मंत्री के हाथ और चेहरे पर चाकू से कई वार किए। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

मालदीव की राजधानी माले में म्रंगलवार को मंत्री अली सोलिह पर उस समय हमला हुआ जब वे स्कूटर से कहीं जा रहे थे। हमलावर बीच सड़क पर स्कूटर के सामने आकर गाड़ी को रोका और कुरान की कुछ आयतें पढ़कर अचानक अली सोलिह पर चाकू से हमला कर दिया। सोलिह को बचने का मौका नहीं मिला। हमले में मंत्री को हाथ और चेहरे पर चोटें आई हैं। उन्होंने स्कूटर को छोड़ सड़क पर पैदल भागकर अपनी जान बचाई। इस हमले के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया।

मंत्री सोलिह जुम्हूरी पार्टी (जेपी) के प्रवक्ता भी हैं, जो राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह की सत्तारूढ़ मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) की गठबंधन सहयोगी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सोलिह की गर्दन पर पीछे से हमला किया गया। हमला मंत्री की गर्दन को निशाना बनाकर किया गया था लेकिन वह फिसलकर हाथ पर लग गया। इससे उनके बाएं हाथ पर गंभीर चोट आई है।

मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमलावर को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। हमलावर वही है जिसने हाल ही में माले शहर में किंग सलमान मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद की तकरीर को बाधित किया था। मंगलवार को हुलहुमले मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 15 दिन की पुलिस रिमांड में सौंपा गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…