पेगुला ने रादुकानू को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से बाहर किया, स्वीयातेक भी हारीं

पेगुला ने रादुकानू को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से बाहर किया, स्वीयातेक भी हारीं

 

सिनसिनाटी, 19 अगस्त । ग्रैंड स्लैम चैम्पियनों सेरेना विलियम्स और विक्टोरिया अजारेंका पर लगातार जीत के बाद इंग्लैंड की एमा रादुकानू वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस प्रतियोगिता से अमेरिका की जेसिका पेगुला से हार झेलने के बाद बाहर हो गयीं। पेगुला ने यह मुकाबला लगातार सेटों में 7-5, 6-4 से जीता।

28 वर्षीय पेगुला ने 19 वर्षीय रादुकानू के खिलाफ सर्व और रिटर्न दोनों मामलों में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी सर्विस पर 73 फीसदी अंक जीते जबकि रादुकानू 60 फीसदी अंक ही जीत पायीं। पेगुला ने ब्रेक के नौ मौके बनाये जबकि रादुकानू तीन ही बना पायीं।

पेगुला का अब इन फॉर्म कैरोलिना गार्सिया से क्वार्टरफाइनल में मुकाबला होगा। फ्ऱांस की गार्सिया ने एलिस मर्टेन्स को 6-4, 7-5 से हराया।

गार्सिया अपने पिछले 11 मैचों में से 10 मैच जीत चुकी हैं जिसमें पिछले महीने विश्व की नंबर एक इगा स्वीयातेक के खिलाफ जीत भी शामिल है।

स्वीयातेक को गुरूवार को अमेरिका की मेडिसन कीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अमेरिकी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 90 मिनट से कम समय में 6-3, 6-4 से जीता।

शीर्ष वरीय खिलाड़ियों के लिए दिन अच्छा नहीं रहा। विश्व की नंबर दो खिलाड़ी एनेट कोंटावेट को चीन की शुआई झांग ने 2-6, 6-4, 6-4 से हराया।

विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी ओंस जबौर को पेत्रा क्वितोवा ने 6-1, 4-6, 6-0 से हराया और क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविच से होगा जिन्होंने रूस की वेरोनिका कुदरमेतोवा को 3-6, 7-6 (7-4), 6-3 से पराजित किया।

कजाखस्तान की एलेना रिबाकिना ने अमेरिका की एलिसन रिसके को 6-2, 6-4 से और अंतिम मैच में अर्यना सबालेंका ने शेल्बी रोजर्स को 6-4, 6-7 (2-7), 6-4 से पराजित किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…