दो साल के अंतराल के बाद टाटा मुंबई मैराथन 15 जनवरी 2023 को होगी शुरू

दो साल के अंतराल के बाद टाटा मुंबई मैराथन 15 जनवरी 2023 को होगी शुरू

 

मुंबई, 11 अगस्त । टाटा मुंबई मैराथन (टीएमएम) का 18वां सीजन वल्र्ड एथलेटिक्स एलीट लेबल रोड रेस, 15 जनवरी, 2023 को आयोजित किया जाएगा और पूर्ण मैराथन के लिए पंजीकरण आज (11 अगस्त) से शुरू होगा। इस बारे में आयोजक प्रोकेम इंटरनेशनल ने गुरुवार को जानकारी दी। आयोजकों ने कहा कि एमेच्योर के लिए पूर्ण मैराथन के लिए पंजीकरण बुधवार, 30 नवंबर, 2022 तक खुला रहेगा।

मैराथन को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा और श्रेणियां क्लासिक डिस्टेंस मैराथन, लोकप्रिय हाफ मैराथन, ओपन 10, सीनियर सिटीजन रन, चैंपियंस विद डिसएबिलिटी और ड्रीम तक दौड़ होगी। टाटा मुंबई मैराथन की रेस को प्रतिष्ठित छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से हरी झंडी दिखाई जाएगी और इस साल हरदिल मुंबई की भावना का जश्न मनाया जाएगा।

इस साल के मैराथन की एक और मुख्य विशेषता यह है कि दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए हाफ मैराथन में सीमित संख्या में स्पॉट आरक्षित किए गए हैं। हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण शनिवार, 20 अगस्त को खुलेगा और शुक्रवार, 30 सितंबर को बंद होगा। हाफ मैराथन पंजीकरण के दौरान उनके संबंधित श्रेणियों के लिए जमा किए गए समय प्रमाण पत्र के अनुसार सबसे तेज धावक पहले आधार पर स्लॉट की पुष्टि की जाएगी। इसके अलावा, फुल और हाफ मैराथन में अधिक से अधिक महिलाओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, दोनों श्रेणियों में सीमित संख्या में रनिंग स्पॉट उनके लिए आरक्षित हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…