महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 टूर्नामेंट में शामिल छह टीमों के कप्तानों की घोषणा -कल्याणी बेंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान होंगे मयंक अग्रवाल

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 टूर्नामेंट में शामिल छह टीमों के कप्तानों की घोषणा

-कल्याणी बेंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान होंगे मयंक अग्रवाल

 

मैसूर, 04 अगस्‍त । बहुप्रतीक्षित महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 के शुरू होने से कुछ ही दिन पहले, गुरुवार को यहां एक होटल में आयोजित शानदार समारोह में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही छह टीमों के कप्तानों की घोषणा की। इस अवसर पर प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर मेगा स्टार किच्चा सुदीप ने भी भाग लिया।

केएससीए के अध्यक्ष, पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी ने कहा, “टूर्नामेंट शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं, हम उन कप्तानों के नाम को लेकर उत्साहित हैं जो अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व करेंगे। मैं मेगा स्टार किच्चा सुदीप का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाला है। मुझे खुशी है कि वह टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर होंगे।”

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल कल्याणी बेंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान होंगे, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी के भी कप्तान थे। भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे को गुलबर्गा मायस्टिक्स का कप्तान बनाया गया है, जबकि करूण नायर मैसूर वारियर्स का नेतृत्व करेंगे। कृष्णप्पा गौतम को शिवमोग्गा स्ट्राइकर्स व 29 वर्षीय समर्थ आर को मैंगलोर यूनाइटेड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन हुबली टाइगर्स की अगुवाई करेंगे।

इस बीच, अभिनेता किच्चा सुदीप ने केएससीए के प्रयासों की सराहना की और कहा, मैं बहुत खुश हूं कि टूर्नामेंट तीन साल के अंतराल के बाद एक नए अवतार में लौट आया है। राज्य में कई युवा क्रिकेटर हैं जो इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं। मैं कुछ दिलचस्प मैच देखने के लिए उत्सुक हूं। केएससीए ने 31 जुलाई को अपनी तरह का पहला खिलाड़ी ड्राफ्ट आयोजित किया है। टीम के प्रायोजकों ने एक मसौदा प्रणाली के माध्यम से अपने कोचिंग स्टाफ को चुना, जिसके बाद कोचिंग स्टाफ ने श्रेणी ए, बी, सी और डी के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों में शामिल करने का कार्यभार संभाला।

श्रेणी ए में 5 लाख रुपये के वेतन वाले भारत और आईपीएल के खिलाड़ी शामिल हैं। अगली, श्रेणी बी, में राज्य के खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने केवल एक सीनियर टूर्नामेंट (रणजी ट्रॉफी/विजय हजारे ट्रॉफी/सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी) में भाग लिया है और उन्हें 2 लाख रुपये का पर्स दिया जाएगा।

आयु वर्ग के टूर्नामेंट (अंडर-19 / अंडर-23) का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के साथ 1 लाख रुपये की श्रेणी सी बनाई गई है। अंत में, इमर्जिंग टैलेंट वाली श्रेणी डी में शामिल खिलाड़ियों को 50,000 रुपये मिलेंगे। प्लेयर ड्राफ्ट में कुल 740 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें श्रेणी ए में 14 खिलाड़ी, श्रेणी बी में 32 खिलाड़ी, श्रेणी सी में 111 खिलाड़ी, श्रेणी डी में 583 खिलाड़ी शामिल हैं।

टूर्नामेंट 7 अगस्त से मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिम्हाराजा वाडियार क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा और फाइनल 26 अगस्त को बेंगलुरु में होगा। टूर्नामेंट 7 अगस्त को दोपहर 3 बजे मैंगलोर यूनाइटेड और हुबली टाइगर्स के बीच मैच के साथ शुरू होगा। पहले दिन का दूसरा मैच मैसूर वारियर्स और शिवमोग्गा स्ट्राइकर्स के बीच होगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…