हिताची ग्रुप के ग्लोबललॉजिक ने नितेश बंगा को अध्यक्ष, सीईओ नियुक्त किया

हिताची ग्रुप के ग्लोबललॉजिक ने नितेश बंगा को अध्यक्ष, सीईओ नियुक्त किया

 

नई दिल्ली, 04 अगस्त । हिताची ग्रुप की कंपनी डिजिटल इंजीनियरिंग सेवा प्रदाता ग्लोबललॉजिक ने गुरुवार को कहा कि उसके मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नितेश बंगा 1 अक्टूबर से नए अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

बंगा ने वर्तमान अध्यक्ष और सीईओ शशांक सामंत का स्थान लिया है, जो हिताची डिजिटल सिस्टम्स एंड सर्विसेज (डीएसएस) सेक्टर के प्रमुख, तोशियाकी तोकुनागा के कार्यकारी सलाहकार होने के अलावा, ग्लोबललॉजिक बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में एक नई भूमिका निभाएंगे।

सामंत ने कहा, मेरा मानना है कि संगठनों को आगे बढ़ने और सफल होने के लिए, उनका कार्यकारी नेतृत्व भी विकसित होना चाहिए। बंगा ने अपने पूरे करियर में साबित कर दिया है कि वह ²ष्टि और निष्पादन दोनों में एक मजबूत लीडर हैं।

जापान की हिताची ने पिछले महीने 9.6 अरब डॉलर में यूएस-मुख्यालय ग्लोबललॉजिक का अधिग्रहण पूरा किया, जिससे कंपनी को आईटी, ऊर्जा, उद्योग और गतिशीलता सहित कई व्यवसायों में डिजिटल संचालन का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

सीईओ के रूप में एक दशक से अधिक समय तक, सामंत ने मजबूत विकास चरणों के माध्यम से ग्लोबल लॉजिक का नेतृत्व किया, जिसके दौरान उन्होंने कई रणनीतिक अधिग्रहण और डिजिटल क्षमता विस्तार प्रयासों का निरीक्षण किया।

दूसरी ओर, बंगा ने ग्लोबल लॉजिक में शामिल होने से पहले इंफोसिस में दो दशक से अधिक समय बिताया। बंगा ने कहा, जैसे ही हम अपने तीसरे दशक में प्रवेश कर रहे हैं, हमारे पास हिताची की अविश्वसनीय विरासत, वैश्विक पहुंच और विश्वसनीय ब्रांड द्वारा समर्थित उद्यम डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने का एक अनूठा अवसर है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…