शराब कांड : पुलिस का दावा- मृतकों ने शराब नहीं केमिकल का किया था सेवन, अब तक 27 की मौत…

शराब कांड : पुलिस का दावा- मृतकों ने शराब नहीं केमिकल का किया था सेवन, अब तक 27 की मौत…

क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपित केमिकल कंपनी के प्रबंधक को किया गिरफ्तार…

शराबकांड में अब तक पांच गिरफ्तार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिथाइल पीने की पुष्टि…

बोटाद/अहमदाबाद, 26 जुलाई। राज्य में जहरीली शराब कांड से बोटाद में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है, जबकि करीब 40 गंभीर हैं। इस कांड के बाद प्रशासन हरकत में आया और डीएसपी की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है। क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं एटीएस भी मामले की गहराई से जांच करेगी। इसी बीच पुलिस ने दावा किया है कि मृतकों ने शराब नहीं बल्कि केमिकल का सेवन किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मिथाइल केमिकल पीने की पुष्टि हुई है।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने सोमवार देर रात शराब बनाने वाले को केमिकल की आपूर्ति करने वाले जयेश खवाड़िया को पीपलज से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसी ने गोदाम से चुराकर छह सौ लीटर केमिकल शराब बनाने वाले को दिया था। पुलिस ने यहां ये 450 लीटर मिथाइल भी जब्त किया है। पूछताछ करने पर पता चला कि कारखाने से ही शराब बनाने वाले आरोपित का रिश्तेदार मिथाइल नामक केमिकल की आपूर्ति करता था। पुलिस के केमिकल फैक्टरी के गोदाम पर छापे के दौरान मुख्य आरोपित जयेश खवाड़िया की मां कुसुमबेन खवाड़िया अकेली मिली थी। पुलिस के अनुसार कुसुमबेन अपने पति रमेशभाई और दो बेटों जयेश और जितेश के साथ इस गोदाम में रहती है। उसका पति और बड़ा बेटा जयेश इस गोदाम में काम कर रहे थे। जबकि छोटा बेटा जितेश माल ढोने के लिए टेंपो चलाता था। उसे इस रैकेट के बारे में कुछ भी पता नहीं है। पुलिस रमेशभाई और जितेश को अपने साथ ले आई।

डीआईजी आशीष भाटिया ने बताया कि मृतकों ने शराब नहीं बल्कि केमिकल का सेवन किया था। शराब और पानी को केमिकल के साथ मिलाकर बेचा जाता है। साथ ही केमिकल भेजने वाले और बेचने वालों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में दो अहमदाबाद और तीन बोटाद के हैं। जहरीली शराब कांड की जांच में गुजरात एटीएस भी शामिल हो गई है। एटीएस के डीएसपी सुनील जोशी, डीआईजी दीपेन भद्रन समेत एक टीम के साथ बोटाद रवाना हुए हैं। इसी बीच जानकारी मिली है कि मृतकों के पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में मिथाइल पीने की पुष्टि हुई है।

बताया गया कि अहमदाबाद के पीपलज स्थित अमोस कंपनी मिथाइल केमिकल की ट्रेडिंग करती है। कंपनी के गोदाम प्रबंधक जयेश कंटेनरों से धीरे-धीरे मिथाइल चुराकर छह सौ लीटर केमिकल एकत्र किया था। बताया गया कि कंपनी के मालिक मिथाइल केमिकल को लेकर बार-बार आगाह कर चुके हैं। फिर भी जयेश अपनी हरकतों से नहीं माना था। इसी बीच गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी अहमदाबाद स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों का हल जानने के जाने की खबर है। उनके साथ भावनगर के विधायक और मंत्री जीतू वाघानी, मंत्री ऋषिकेश पटेल भी जा सकते हैं।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…