सेंट फ्रांसिस स्कूल में पगड़ी, कृपाण और कड़ा धारण करने पर लगाई रोक…

सेंट फ्रांसिस स्कूल में पगड़ी, कृपाण और कड़ा धारण करने पर लगाई रोक…

सिख छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन…

बरेली (उत्तर प्रदेश), 21 जुलाई। बरेली जिले के बारादरी इलाके में स्थित एक स्कूल में सिख छात्रों के पगड़ी पहनने और कड़ा तथा कृपाण धारण करने पर रोक के कथित आदेश के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने बृहस्पतिवार को स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। नगर मजिस्ट्रेट ने इस मामले को लेकर स्कूल की प्रधानाचार्या को तलब किया है।

माडल टाउन गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मालिक सिंह कालरा ने बताया कि बारादरी इलाके के एक स्कूल की शिक्षिका ने बुधवार को प्रार्थना सभा में हिदायत दी कि सभी बच्चे एक जैसी पोशाक में दिखने चाहिये और जो छात्र पगड़ी, कृपाण और कड़ा पहनकर आते हैं, वे भी ऐसा करना बंद कर दें।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन ने यह चेतावनी भी दी कि अगर यह नियम नहीं माना गया तो स्कूल में पढ़ा पाना संभव नहीं होगा। उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात गुरुद्वारा कमेटियों ने सोशल मीडिया पर संदेश जारी कर स्कूल के बाहर विरोध करने की घोषणा की और इसी के तहत सिख समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया।

इस बीच, नगर मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। पांडे ने बताया कि उन्होंने इस आदेश पर स्पष्टीकरण के लिये स्कूल की प्रधानाचार्या को अपने दफ्तर में तलब किया है। इस बारे में प्रधानाचार्या से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन उन्होंने बात नहीं की।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…