सत्तारूढ़ गठबंधन के 5 से अधिक एमएनए पीटीआई के संपर्क में हैं, फवाद ने सनाउल्लाह को बताया…

सत्तारूढ़ गठबंधन के 5 से अधिक एमएनए पीटीआई के संपर्क में हैं, फवाद ने सनाउल्लाह को बताया…

इस्लामाबाद, 19 जुलाई। आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए मतदान के दौरान पीटीआई के पांच सांसद “गायब” हो सकते हैं, फवाद चौधरी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ गठबंधन के पांच से अधिक एमएनए उनकी पार्टी के संपर्क में हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए मतदान 22 जुलाई को होगा और उम्मीद है कि पीटीआई उम्मीदवार परवेज इलाही रविवार के पंजाब उपचुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद जीत सकते हैं, जिसने इसे प्रांतीय विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में रखा।

इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, फवाद चौधरी ने पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर से आग्रह किया, जो कि महत्वपूर्ण सत्र के पीठासीन अधिकारी भी होंगे, आंतरिक मंत्री के 18 जुलाई के बयान पर ध्यान दें और उन्हें प्रांत में प्रवेश करने से रोक दें। उन्होंने दावा किया कि पीटीआई 22 जुलाई को पंजाब में फिर से सरकार बनाएगी, उन्होंने कहा कि वे राणा सनाउल्लाह और पंजाब के गृह मंत्री अताउल्लाह तरार के अगले दिन प्रांत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। राणा सनाउल्लाह और अताउल्लाह तरार जैसे लोग पंजाब के लिए कैंसर हैं।

नेशनल असेंबली में नंबर गेम का जिक्र करते हुए, पीटीआई नेता ने कहा कि संघीय सरकार वेंटिलेटर पर है, यह कहते हुए कि वे जब चाहें गठबंधन सरकार को पैकिंग भेज सकते हैं। मौजूदा आंदोलन पर निशाना साधते हुए, फवाद चौधरी ने कहा कि वे आईएमएफ के साथ एक कर्मचारी-स्तर के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बावजूद बाजार में स्थिरता नहीं ला सके और डॉलर 10 रुपये तक चढ़ गया। उन्होंने कहा, “अगर इमरान खान की आम चुनाव की मांग को मान लिया जाता तो देश में राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता आ जाती।”

उन्होंने लाहौर में गठबंधन दलों और पीडीएम के प्रमुखों की आज की बैठक के दौरान सरकार से परिपक्वता दिखाने और चुनावी रूपरेखा के मामले को उठाने का आग्रह किया। फवाद चौधरी ने कहा कि अगर पीएम शाहबाज शरीफ आम चुनाव की तारीख की घोषणा करते हैं तो पीटीआई सरकार से बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सूबे में हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद मुख्यमंत्री हमजा शाहबाज को इस्तीफा दे देना चाहिए।

पूर्व सूचना मंत्री ने पीटीआई नेतृत्व के खिलाफ “झूठे मामले” बनाने के लिए भी सरकार को फटकार लगाई – 25 मई को “आज़ादी मार्च” की घटनाओं के दौरान और पंजाब उपचुनाव के दौरान। “… इसने (सरकार) जुल्फी बुखारी के खिलाफ एक झूठा सांप्रदायिक मामला बनाया और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की; शिबली फ़राज़ नाम के एक सभ्य व्यक्ति को गिरफ्तार करने का प्रयास; शाहबाज गिल को भी गिरफ्तार किया, जहां उन्हें चार घंटे से अधिक समय तक पानी भी नहीं दिया गया।

सीईसी सिकंदर सुल्तान राजा को इस्तीफा देना चाहिए’

आगे बढ़ते हुए, फवाद ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उनके पास “थोड़ा समय बचा है” – या उन्हें अंततः बाहर कर दिया जाएगा। पूर्व संघीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) का पुनर्गठन किया जाना चाहिए और सभी राजनीतिक दलों के समर्थन वाले नए अधिकारियों को लाया जाना चाहिए।

फवाद ने मांग की कि उनकी पार्टी और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के आह्वान पर देश में जल्द चुनाव कराया जाए। मुख्यमंत्री हमजा शाहबाज पर तीखा हमला करते हुए, पूर्व सूचना मंत्री ने प्रांत के शीर्ष अधिकारी को राजनीतिक परंपराओं के अनुरूप पद से इस्तीफा देने की मांग की। “उन्हें शर्म आनी चाहिए। उनकी पार्टी को अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा, यहां तक ​​कि मरियम नवाज और मलिक अहमद ने भी इसे स्वीकार किया। उन्हें इसके तुरंत बाद अपना इस्तीफा दे देना चाहिए था।”

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…