मुंबई ने अल्टीमेट खो-खो के लिए एक अच्छी और संतुलित टीम तैयार की है : कोच

मुंबई ने अल्टीमेट खो-खो के लिए एक अच्छी और संतुलित टीम तैयार की है : कोच

 

पुणे, 16 जुलाई । मुंबई खिलाड़ीज ने 14 अगस्त से शुरू होने वाले अल्टीमेट खो-खो (यूकेके) के पहले संस्करण के लिए एक 24 सदस्यीय मजबूत टीम तैयार कर ली है। मुंबई फ्रेंचाइजी का सह-स्वामित्व पुनीत बालन, रैपर बादशाह और जाह्नवी धारीवाल बालन के पास है।

गुरुवार को पुणे में आयोजित प्लेयर ड्राफ्ट में मुम्बई खिलाड़ीज ने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम चुनी और अब वह लीग में अपना दमखम दिखाने के लिए उत्सुक है। मुंबई खिलाड़ीज की टीम में मिलिंद कुर्पे, दुर्वेश सालुंके, रजत मलिक, रोहन कोरे, रोहित वर्मा, राहुल सावंत, विसाग एस, अविक सिंघा, हरीश मोहम्मद, श्रीजेश एस, सौरभ अहीर, देवेंद्र डागुर, विजय हजारे, श्रीबिन केपी, गौरव, फैजानखा पठान, गौरव कांडपाल, श्रीजिन जे, अभिषेक पाथरोड, अभिषेक एमएस, उमर अहमद राठर, गजानन शेंगल, बिचु एसएस और राजेश कुमार शामिल हैं।

टीम संयोजन के बारे में पूछे जाने पर मुंबई खिलाड़ीज टीम के मुख्य कोच राजेंद्र साप्ते ने कहा, “हम अपनी टीम संयोजन से खुश हैं। हमारी टीम ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। हमने अपनी टीम में युवाओं को लेने पर ध्यान केंद्रित किया है। हालांकि, अच्छी तरह से संतुलित टीम के निर्माण के लिए हमने कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़ा है। हम जानते हैं कि जूनियर खिलाड़ियों को सीनियर खिलाड़ियों से सीखने का मौका मिलेगा।”

टीम में शामिल कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के बारे में मुख्य कोच ने कहा, “हमारे साथ कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। जैसे रेलवे से विजय हजारे, महाराष्ट्र से मिलिंद कुर्पे, महाराष्ट्र के गजानन शेंगल और श्रीजेश एस, जो रेलवे के लिए भी खेलते हैं। हर कोच चाहता है कि उसके खिलाड़ी अच्छी तकनीक का प्रदर्शन करें और अच्छा प्रदर्शन करें, लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरे सभी खिलाड़ी यह सुनिश्चित करें कि वे टीम में अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों का भी ख्याल रख रहे हैं।”

खो खो कोचिंग में 20 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले सस्ते ने खो-खो के लिए अल्टीमेट खो-खो के महत्व के बारे में भी बात की। साप्ते ने कहा, “खो-खो के विकास के लिए अल्टीमेट खो-खो की जरूरत थी। यह भारत में खिलाड़ियों और खेल के लिए एक अच्छा मंच होगा। लीग तकनीक के उपयोग के साथ खिलाड़ियों के आंकड़ों का एक डेटाबेस बनाने में भी मदद करेगी। अगर हम नम्बर के आधार पर हर खिलाड़ी के प्रदर्शन का विश्लेषण करें, तो यह भविष्य में खेल के लिए अच्छा होगा।”

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…