उत्तर प्रदेश सूखे की चपेट में लेकिन सरकार का ध्यान जनता के हितों पर नहीं : अखिलेश यादव…

उत्तर प्रदेश सूखे की चपेट में लेकिन सरकार का ध्यान जनता के हितों पर नहीं : अखिलेश यादव…

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सूखे की चपेट में आ गया है लेकिन सरकार का जनता के हितों की ओर ध्यान नहीं है।

यहां सपा मुख्यालय से जारी बयान में यादव ने कहा कि बारिश न होने से खरीफ की बुवाई रुकी हुई है और सरकार के कथित पौधारोपण अभियान पर भी सूखे का साया मंडराने लगा है एवं लगभग पूरे प्रदेश में स्थिति काफी चिंताजनक है।

उन्होंने कहा कि समय से बरसात नहीं होने से धान की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है तथा बहुत जगह तो खरीफ की बुवाई ही रूक गई है। बिजली संकट की चर्चा करते हुए यादव ने कहा कि राज्य में बिजली भी उपलब्ध नहीं है और गांवों में 10 घंटे भी बिजली की उपलब्धता नहीं है।

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा राज में बुंदेलखंड की बहुत उपेक्षा हुई है जबकि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में बुंदेलखंड में विकास के जो कार्य हुए उससे पूरा बुन्देलखण्ड लाभान्वित हुआ।

यादव ने दावा किया कि भाजपा बस नफरत की राजनीति के सहारे सत्ता से चिपके रहना ही जानती है एवं उसकी नीतियों के चलते उत्तर प्रदेश विकास के हर पायदान पर नीचे फिसलता जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…