शक्तिमान’ के बाद अब नए अवतार में वापस आएगा यह इंडियन सुपरहीरो, खबर सुनकर फैंस हुए खुश…

शक्तिमान’ के बाद अब नए अवतार में वापस आएगा यह इंडियन सुपरहीरो, खबर सुनकर फैंस हुए खुश…

मुंबई, 09 जुलाई। आज से 24 साल पहले डायरेक्टर केतन मेहता ने बच्चों के लिए एक सुपरहीरो किरदार गढ़ा था जिसका नाम था कैप्टन व्योम-द स्काई वॉरियर। शो में टाइटल और लीड रोल उस वक्त के उभरते हुए मॉडल और अभिनेता मिलिंद सोमण ने निभाई थी। अब यह शो नए ट्विस्ट के साथ वापस आ रहा है। हाल ही में केतन मेहता ने यह अनाउंस किया कि जल्द ही इस सुपरहीरो को फिर से नए अवतार में दर्शकों के सामने लाया जाएगा।

केतन मेहता ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मैं वाकई बेहद उत्साहित हूं। मेरे लिए ‘कैप्टन व्योम’ ग्लोबल ऑडियंस के बीच अपनी पहचान बनाने वाला भारतीय मूल का सुपरहीरो है। अब वक्त आ गया है कि जब भारत नई सदी में अपने स्थान का सपना देख रहा हो तो ऐसे सुपरहीरोज को फिर से खोजा जाए। उम्मीद करूंगा कि शो पर मेकर्स अपना बेस्ट वीएफएक्स और सीजीआई वर्क शोकेस करें।’

दरअसल, प्रोडक्शन हाउस ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड (बीटीपीएल) ने कॉसमॉस माया से ‘कैप्टन व्योम’ के अडैप्टेशन/रीमेक राइट्स हासिल कर लिए हैं। बीटीपीएल ने ही कुछ दिनों पहले अनाउंस किया था कि वे सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस के साथ मिलकर ‘शक्तिमान’ का निर्माण कर रहे हैं।

बता दें कि प्रोडक्शंन कंपनी बीटीपीएल की योजना ‘कैप्टन व्योम’ को हॉलीवुड साइंस-फाई स्पेस ड्रामा जैसा विकसित करने की है। वे इसे ‘स्टार ट्रेक’, ‘स्टार वार्स’ और ‘गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी’ सीरीज की तर्ज पर डेवलप करना चाहते हैं। चूंकि साइंस-फिक्शन सुपरहीरो का कॉन्सेप्ट अभी तक भारतीय फिल्म निर्माताओं द्वारा अछूता रहा है ऐसे में उम्मीद है कि इस क्षेत्र में जल्द ही कुछ बेहतर देखने को मिल सकता है।

पहले 90 के दशक के अपने फेवरेट सुपरहीरो ‘शक्तिमान’ और अब ‘कैप्टेन व्योम’ की वापसी की खबर सुनकर फैंस फूले नहीं समा रहे हैं। एक फैन ने लिखा, ‘मुझे आज भी याद है कि यह शो मेरे बचपन का सबसे फेवरेट शो हुआ करता है। बमुश्किल ही मैंने कभी इसका कोई एपिसोड मिस किया होगा।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘बहुत खुशी हुई यह जानकर की आखिरकार इंडियन फिल्ममेकर्स ने हमारे अपने सुपरहीरोज पर काम करना शुरू कर दिया है।’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…