सोना महापात्रा ने ट्विटर के सीईओ का ध्यान अपनी मातृ संस्था में सेक्सिज्म की ओर खींचा…

सोना महापात्रा ने ट्विटर के सीईओ का ध्यान अपनी मातृ संस्था में सेक्सिज्म की ओर खींचा…

मुंबई, 05 जुलाई। बेदर्दी राजा, अंबरसरिया और रंगबती जैसे हिट गाने गा चुकीं पाश्र्व गायिका सोना महापात्रा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सीईओ पराग अग्रवाल को एक लंबा ट्वीट संबोधित किया है। अपनी मातृ संस्था आईआईटी-बॉम्बे में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए महिलाओं को हेडलाइनर के रूप में आमंत्रित नहीं करने की प्रथा की निंदा की है।

अपने ट्वीट में, सोना ने लिखा, प्रिय एट-पराग उर अल्मा-मेटर ने दशकों से महिलाओं को अपने सांस्कृतिक उत्सव में हेडलाइनर के रूप में होस्ट नहीं किया है। इस पत्र को लिखने के लिए आईआईटीबी के पूर्व छात्रों, यहां तक कि सीईओ ने भी मुझे फेसबुक पर फटकार लगाई।

सोना ने अग्रवाल से आग्रह किया कि वह उनकी फिल्म शट अप सोना देखें, ताकि महिला कलाकारों को समान सम्मान, प्रतिनिधित्व और पारिश्रमिक पाने के लिए क्या करना पड़े, इसकी एक झलक मिल सके। उन्होंने आगे कहा, मुझे आशा है कि आप मेरी फिल्म हैशटैग-शटअपसोना देखेंगे, यह देखने के लिए कि 21वीं सदी में महिला कलाकारों के रूप में हमारी वास्तविकता क्या है। लव एंड लाइट। उन्होंने फेसबुक पर अपने वायरल ओपन पत्र के स्क्रीनशॉट भी अटैच्ड किए।

यह ट्वीट इस बात की याद दिलाता है कि सबसे सफल महिलाओं को भी सिस्टमिक सेक्सिज्म के खिलाफ आने पर क्या सामना करना पड़ता है। शट अप सोना जी5 और जी5 ग्लोबल पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…