जोकोविच मास्टरक्लास जीत के साथ चौथे दौर में…

जोकोविच मास्टरक्लास जीत के साथ चौथे दौर में…

लंदन, 02 जुलाई। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच हमवतन मियोमीर केसमानोविच को लगातार सेटों में 6-0, 6-3, 6-4 से हराकर विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के चौथे दौर में पहुंच गए। जोकोविच का चौथे दौर में हॉलैंड के वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी टिम वान रिजथोवेन से मुकाबला होगा। जोकोविच ने केसमानोविच के खिलाफ मास्टरक्लास टेनिस का प्रदर्शन किया और एक घंटे 52 मिनट में मैच निपटा दिया। उन्होंने मैच में छह बार केसमानोविच की सर्विस तोड़ी।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ”मुझे लगता है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है मैं बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर रहा हूं। अब मुझे अगली चुनौती का इन्तजार है।” यह ग्रास कोर्ट पर जोकोविच की लगातार 24वीं जीत है और वह ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रॉड लेवर की बराबरी पर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। जोकोविच ने मैच में 36 विनर्स लगाए जबकि केसमानोविच 13 विनर्स ही मार पाए।

इससे पहले महिलाओं में नंबर एक सीड पोलैंड की युवा सनसनी इगा स्वियाटेक ने नीदरलैंड की लेस्ली केरखोव को हराकर और स्पेन के राफेल नडाल ने लिथुआनिया के रिकार्डिस बेरांकिस को पराजित कर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। स्वियाटेक ने यहां कोर्ट 1 में हुए मुकाबले में केरखोव को 6-4, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी। फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप में हारने के बाद से स्वियाटेक ने यह लगातार 37वीं जीत दर्ज की है। इस बीच नडाल ने बेरांकिस 6-4,6-4,4-6, 6-3 से हराया। बारिश के कारण चौथे सेट में बाधा पड़ी थी तब तक नडाल चौथे सेट में 3-0 से आगे थे। नडाल ने अपना मुकाबला तीन घंटे दो मिनट में जीता।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…