पूजा के लिए जलाए गए दीपक से डॉक्टर के बंगले में लगी आग…

पूजा के लिए जलाए गए दीपक से डॉक्टर के बंगले में लगी आग…

13 लोग बचाए गए…

नोएडा। नोएडा में थाना सेक्टर 20 क्षेत्र स्थित सेक्टर 20 के डी ब्लॉक स्थित एक डॉक्टर की कोठी में शुक्रवार सुबह अचानक भयंकर आग लग गई। दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। साथ ही घर में फंसे बच्चों सहित 13 सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि मंदिर में जल रही लौ की वजह से आग लगी थी। हालांकि दमकल विभाग अपने स्तर पर आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के डी -11 सेक्टर-20 में डॉक्टर केसी सूद और डॉक्टर पीयूष की कोठी है। वह घर में ही क्लीनिक चलाते हैं। सुबह करीब सवा दस बजे अचानक प्रथम तल पर आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग ने भयंकर रूप ले लिया। तभी पुलिस और दमकल विभाग को हादसे की सूचना दी गई। वहीं, आग की लपटें दूसरे तल तक भी आने लगी। कुछ ही देर में दमकल की चार गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। दमकल की गाडिय़ों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं आग बुझाते समय दो दमकलकर्मी बेहोश हो गए। जिन्हें तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बच्चों सहित घर के अंदर फंसे 13 लोगों को बचाया
सीएफओ ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस दौरान प्रथम और दूसरे तल पर बच्चे, डॉक्टर सहित 13 सदस्य थे। पुलिस और दमकलकर्मियों की मदद से रास्ता बनाकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि परिवार के सदस्यों ने सुबह प्रथम तल पर बने मंदिर में लौ जलाई थी। लौ की वजह से ही तल पर आग लग गई। हादसे में तल पर रखा फर्नीचर, कपड़े सहित अन्य सामान जल गया।

रोडवेज बस में लगी आग, सवारियों ने खिडक़ी से कूदकर बचाई जान
थाना दादरी क्षेत्र नेशनल हाइवे 91 पर शुक्रवार दोपहर एक चलती रोडवेज बस में आग लग गई। तभी चालक ने बस को सडक़ के किनारे लगा दिया। इस बीच चालक, कंडेक्टर और सवारियों ने बस की खिड़कियों से बाहर कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाडिय़ों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस का कहना है कि आग से किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…