अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर पुलिस हाई अलर्ट…

अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर पुलिस हाई अलर्ट…

ट्रैफिक पुलिस भी हाई अलर्ट, 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज…

गुरुग्राम, 17 जून। अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए शुक्रवार पूरे दिन गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट मोड में रही। यही नहीं अगले कुछ दिनों तक इसी तरह सक्रियता बरती जाएगी। इधर, कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिलाधीश और जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने पूरे जिले में धारा 144 लगा दी है। इसके तहत चार या इससे अधिक संख्या में लोग कहीं नहीं जुट सकते। धारा 144 अगले आदेश तक लागू रहेगी। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

बृहस्पतिवार को अग्निपथ योजना के विरोध में काफी संख्या में युवाओं ने बिलासपुर चौक के नजदीक दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया था। इसे देखते हुए गुरुग्राम पुलिस शुक्रवार सुबह से ही हाई अलर्ट मोड में आ गई थी। चर्चा थी कि युवा राजीव चौक पर जाम लगा सकते थे। इसे देखते हुए चौक पर काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी।

सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव स्वयं चौक पर घंटों तैनात रहे। चौक पर पुलिसकर्मियों से संवाद करने के लिए पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन पहुंचीं। राजीव चौक के अलावा बिलासपुर चौक, हीरो होंडा चौक सहित सभी मुख्य चौराहों के नजदीक पूरे दिन पुलिस सक्रिय रही। अगले कुछ दिनों तक इसी तरह पुलिस सक्रिय रहेगी।

ट्रैफिक पुलिस भी हाई अलर्ट

बृहस्पतिवार की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस भी दिल्ली-जयपुर हाईवे पर हाई अलर्ट मोड में रही। सहायक पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक, मुख्यालय) यशवंत यादव हाईवे पर राउंड मारते रहे। उन्होंने बताया कि कहीं भी जाम लगाए जाने की स्थिति में तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक डायवर्ट करने को लेकर तैयारी थी। इसके लिए हाईवे पर जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस को तैनात कर दिया गया था। रेलवे स्टेशनों पर भी जीआरपी थाना पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है।

150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

फरुखनगर के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन करने के लिए कुछ युवा शुक्रवार सुबह पहुंच गए थे। वे सड़क पर बैठ भी गए थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें खदेड़ दिया। इस वजह से ट्रैफिक जाम नहीं लगा। इधर, अग्निपथ योजना के विरोध में बिलासपुर चौक के नजदीक बृहस्पतिवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे पर घंटों ट्रैफिक जाम लगाने वाले लगभग 150 लोगों के खिलाफ बिलासपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

युवाओं ने हाईवे के दोनों तरफ जाम लगा दिया था। इससे हाईवे से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई थी। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी संभाल रहे अतिरिक्त जिला उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने शुरू में ही जाम खुलवाने की कोशिश की थी लेकिन युवा सड़क पर बैठकर लगातार नारेबाजी करते रहे। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार का कहना है कि किसी भी सड़क पर जाम लगाना गलत है। हाईवे तो लाइफ लाइन है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…