भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं : सहल अब्दुल समद…

भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं : सहल अब्दुल समद…

नई दिल्ली, 17 जून। एएफसी एशियाई कप के लिए लगातार दूसरी बार क्वालीफाई करने के बाद भारतीय मिडफिल्डर सहल अब्दुल समद को लगता है कि यह भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के ‘नए स्वर्ण युग’ की शुरुआत है।

बता दें कि भारत ने कोलकाता में क्वालीफायर के तीसरे और अंतिम दौर में अपने समूह के सभी तीन विरोधियों को हराकर एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया।

25 वर्षीय सहल ने कहा, मैं अभी भी युवा हूं और मैं वास्तव में अब भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। मैं वास्तव में खुश हूं कि हम सभी मैच जीतकर आगे बढ़े हैं।

भारत ने कंबोडिया, अफगानिस्तान और हांगकांग को हराकर एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया।

भारत के लिए सुनील छेत्री के अलावा मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ मनवीर सिंह, ईशान पंडिता और अनवर अली ने गोल किए। डिफेंडर अनवर, जिन्होंने दिल की बीमारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद पिछले साल अगस्त में अपने फुटबॉल करियर को फिर से शुरू किया, ने सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला गोल केवल छठे मैच में हासिल किया।

2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारत की टीम का हिस्सा रहे 21 वर्षीय अनवर ने कहा, मैं देश के लिए अपना पहला गोल करके बहुत खुश हूं। यह एक टीम गेम था और इसका श्रेय सभी को जाता है। .

एशियाई कप 2023 में खेला जाना है और सहल ने महसूस किया कि भारतीय फुटबॉल में आगामी विस्तारित घरेलू सत्र महाद्वीप के शोपीस टूर्नामेंट की तैयारी में आधारशिला के रूप में काम करेगा।

सहल ने कहा, खिलाड़ियों के रूप में, हम सभी को खेल के समय की आवश्यकता होती है। सीजन जितना लंबा होगा, खिलाड़ी उतना ही बेहतर होगा। यह आपको फुटबॉल के लिए लय में लाता है।

2022-23 सीज़न के बाद, भारतीय फ़ुटबॉल कैलेंडर को नौ महीने तक विस्तारित किया जाएगा, जिसकी शुरुआत अगस्त में डूरंड कप से होगी और अक्टूबर में इंडियन सुपर लीग और आई-लीग से आगे बढ़ेगी व मई 2023 में सुपर कप के साथ समाप्त होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…