इमरान ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया : मरियम…

इमरान ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया : मरियम…

इस्लामाबाद, 16 जून। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश को आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि इससे उबरने में एक साल नहीं तो कई महीने लगेंगे। सुश्री मरियम ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता से हटने के समय जाने वाली सरकारें लोगों को अपनी उपलब्धियों के बारे में बताती हैं, लेकिन ‘पूर्व मंत्री लोगों को बताते हैं कि श्री खान ने मौजूदा सरकार के लिए बारूदी सुरंगें बिछाई हैं।’

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के सामने गुरुवार को इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “जब इमरान खान को एहसास हुआ कि उनकी सरकार अब और नहीं टिकेगी, तो उन्होंने पाकिस्तान को इतना नुकसान पहुंचाया कि उसे ठीक होने में महीनों लगेंगे।” एवेनफील्ड अपार्टमेंट संदर्भ। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया था और फंड से कर्ज लेने का जोखिम उठाया था।

इसके बाद उन्होंने 2019 में आईएमएफ के साथ पिछली सरकार द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध की कुछ पंक्तियों को पढ़ा और कहा कि अनुबंध में लिखा गया था कि पेट्रोलियम उत्पादों पर सब्सिडी समाप्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, “पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ाने के बजाय उन्होंने उन्हें कम कर दिया, उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम जानते थे कि अर्थव्यवस्था सब्सिडी का बोझ नहीं उठा पाएगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पेट्रोलियम की कीमतों में वृद्धि नहीं की या अपने दम पर एक पैसा भी टैक्स नहीं लगाया।

समझौते के मुताबिक पेट्रोल की कीमत 300 रुपये प्रति लीटर होनी चाहिए। उन्होंने कहा, “वर्तमान सरकार इमरान खान द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंधों से बाध्य है,” उन्होंने कहा कि अगर सरकार अनुबंधों का पालन नहीं करती है तो देश डिफ़ॉल्ट हो सकता है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने कहा कि आने वाली सरकार के लिए लाक्षणिक “भूमि की खदानें” रखी गई हैं।

पाकिस्तानी सेना द्वारा राजनीति में दखल नहीं देने के बारे में पीटीआई नेता के बयान के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि अगर मामला राजनीतिक था तो उन्होंने मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सामने क्यों रखा था। उन्होंने कहा, ‘यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है।

एक दिन पहले पीटीआई नेता असद उमर ने शिरीन मजारी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सेना और देश के लिए बेहतर होगा कि सेना के प्रवक्ता बार-बार राजनीतिक मामलों की व्याख्या न करें। पीटीआई नेता ने कहा, “राजनीतिक दलों को इस बारे में एक-दूसरे से बात करने दें।”

उनका बयान सेना के प्रवक्ता के साक्षात्कार के जवाब में आया था जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि एनएससी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री को बाहर करने के लिए एक विदेशी साजिश का कोई सबूत नहीं मिला था। मरियम ने कहा कि सैन्य प्रवक्ता की टिप्पणी तथ्यों पर आधारित थी, यह कहते हुए कि इमरान खान राजनीतिक लाभ के लिए सुरक्षा संस्थानों का उपयोग कर रहे थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…