लॉर्ड्स में खेला जा सकता है टेस्ट चैंपियनशिप-2023 का फाइनल…

लॉर्ड्स में खेला जा सकता है टेस्ट चैंपियनशिप-2023 का फाइनल…

लंदन, 04 जून। इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) तैयारी कर रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) का 2023 में होने वाला फाइनल मैच क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में खेला जाए. पिछली बार भी फाइनल मैच लॉर्ड्स में ही होना था, लेकिन कोविड-19 के चलते यह मैच साउथैंप्टन में खेला गया था.

कोरोना महामारी के चलते पिछले फाइनल के समय इंग्लैंड में कई तरह की पाबंदियां लागू थीं. साउथैंप्टन में यह मैच खेला गया था क्योंकि वह स्टेडियम के साथ ही होटल भी मौजूद है. इस स्थिति में खिलाड़ियों को बायो बबल में रखना आसान था. अब जबकि इंग्लैंड में ये पाबंदियां खत्म हो गई हैं तो आईसीसी उम्मीद कर रहा है कि इस बार का फाइनल लॉर्ड्स में ही खेला जाए.

टीम इंडिया को हराकर चैंपियन बना था न्यूजीलैंड

आपको बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ था. केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को हराकर पहला टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया था.

डब्लूटीसी के फाइनल मैच के बारे में आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, ‘इस बार यह लॉर्ड्स में खेला जा सकता है. हमें इस बारे में फैसला करना है कि फाइनल कहां खेला जाएगा. अब कोविड से जुड़ी पाबंदियां नहीं हैं तो मुझे नहीं लगता कि लॉर्ड्स से बाहर कहीं यह मैच खेला जाएगा.’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…