हम एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे : सविता…

हम एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे : सविता…

बेंगलुरु, 01 जून। भारतीय महिला हॉकी टीम 1 जुलाई 2022 से नीदरलैंड और स्पेन में शुरू होने वाले एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 की तैयारियों के लिए बेंगलुरु के साई सेंटर में कड़ी मेहनत कर रही है। भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल बी में इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई, 2022 को एम्स्टेलवीन, नीदरलैंड्स में करेगी। टूर्नामेंट शुरू होने में 30 दिन शेष हैं, शिविर में खिलाड़ियों के बीच यह धारणा है कि बेल्जियम, अर्जेंटीना और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 के आगामी मैच उनके लिए एक शानदार अवसर होंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा, शिविर उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा से गुलजार है। खिलाड़ी एक साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं और खिलाड़ियों के युवा समूह और वरिष्ठ लोगों के बीच एकता की वास्तविक भावना है। उन्होंने कहा, हमारी टीम ने पिछले कुछ महीनों में उल्लेखनीय सुधार किया है और हम वास्तव में कठिन प्रशिक्षण ले रहे हैं। हम हर दिन आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं। हम एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे।

विश्व कप से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम 11 और 12 जून को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 मैचों में बेल्जियम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी। इसके बाद टीम 18 और 19 जून 2022 को अर्जेंटीना के खिलाफ सामना करने के लिए नीदरलैंड के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद 21 और 22 जून को भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना संयुक्त राज्य अमेरिका से होगा। भारतीय महिला हॉकी टीम वर्तमान में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बाद एफआईएच प्रो लीग तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है।

भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का ने आगे बताया कि कैसे मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने का अधिक समय मिलने से एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 से पहले खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 की अगुवाई में हमारे पास एक व्यस्त कार्यक्रम है, और हम इसके लिए तत्पर हैं क्योंकि हम जितने अधिक मैच मजबूत टीमों के खिलाफ खेलेंगे, हम टूर्नामेंट के लिए उतने ही बेहतर तैयार होंगे। हर कोई अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है। उन्होंने कहा, आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 खेल एक बेहतरीन मंच हैं क्योंकि वे वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने में भी हमारी सहायता करेंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…