दूसरी जाति में शादी करने से परिवार ने किया इंकार…

दूसरी जाति में शादी करने से परिवार ने किया इंकार…

ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दे दी जान…

हरदोई, 02 मई। जाति और धर्म के चलते अनेकों रिश्तों में दरार आने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। लेकिन इसी से जुड़ा हुआ एक ऐसा मामला सामने आया। जहां धर्म और जाति के कारण दो लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। पूरा मामला यूपी के हरदोई जिले का है, जहां जिले के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह एक प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी।

दोनों के रिश्ते को लेकर राजी नहीं था परिवार

हरदोई जिले के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लड़का ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखता था तो लड़की पिछड़ी जाति से थी। इसी कारण परिवार वाले दोनों के रिश्ते को लेकर राजी नहीं थे। इस बात पर आए दिन घर में झगड़ा होता था। जब प्रेमी युगल को लगा कि उनके रिश्ते को उनका परिवार और समाज स्वीकार नहीं करेगा तो उन्होंने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

दोनों परिवारों से पुछताछ कर रही पुलिस

शाहाबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतकों की पहचान मीनू कश्यप व हर्षित दीक्षित के रूप में की गई है। प्रेमी जोड़े ग्राम नगला भगवान निवासी बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी दुर्गेश सिंह, सीओ विशाल यादव व कोतवाल सुरेश कुमार मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। वहीं इस घटना को लेकर पुलिस टीम दोनों परिवारों से पुछताछ कर रही है। मृतक लड़की मीनू की नानी ने बताया कि वो शौच का कहकर करीब रात 3 बजे खेत में गई थी लेकिन जब बहुत देर तक वापस नहीं आई तो लोगों ने ढूंढना शुरू किया पर कुछ पता नहीं चला जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…