दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने पर देंगे सफाई…

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने पर देंगे सफाई…

ढाका, 23 अप्रैल। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने कहा है कि वह जल्द ही अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करेंगे और देश के लिए रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेलने के बारे में सफाई देंगे।

26 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि वह आने वाले कई वर्षों तक बांग्लादेश क्रिकेट की सेवा करना चाहते हैं और स्वस्थ और फिट रहने के लिए उन्हें अपने खेल को चुनना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, मेरे लिए स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है। अगर मैं लंबे समय तक बांग्लादेश टीम को अपनी सेवाएं देना चाहता हूं, तो फिट रहना महत्वपूर्ण है और फिट रहने के लिए मुझे लगता है कि तीन प्रारूपों में से एक को चुनना सबसे अच्छा तरीका है। मुस्तफिजुर ने हाल के दिनों में कई टेस्ट मैचों से बाहर होने का विकल्प चुना है, जिससे संदेह है कि वह सबसे लंबे प्रारूप को छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

लेकिन बंगाली दैनिक अजकर पत्रिका से बात करते हुए मुस्तफिजुर ने कहा, मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दूंगा अगर वे इसके बारे में जानना चाहते हैं। उन्होंने आखिरी बार फरवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैच खेला था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा प्रारूप पर अनुबंध शुरू करने का फैसला करने के बाद मुस्तफिजुर ने लाल गेंद के अनुबंध से बाहर हो गए। इसके बाद, वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकतरफा टेस्ट और पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला से चूक गए और अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह फिर से सबसे लंबा प्रारूप नहीं खेलेंगे।

मुस्तफिजुर ने कहा, मैं देख रहा हूं कि मेरे सीनियर्स ने बीसीबी अध्यक्ष के साथ बात की थी और मैं बोर्ड अध्यक्ष से भी बात करूंगा। हालांकि वह पूरी स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। बीसीबी ने मुझे कभी इसके लिए मजबूर नहीं किया। मेरे पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुबंध नहीं है। उन्होंने आगे कहा, मैंने अपनी सफलता को ध्यान में रखते हुए अपना प्रारूप चुना और रिकॉर्ड के अनुसार टी20 और एकदिवसीय मैचों में मेरी सफलता अधिक है और यही कारण है कि मैं इन दो प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। दुनिया में, बहुत सारे क्रिकेटर अपने करियर को लंबा करने के लिए प्रारूप चुन रहे हैं। एक विशिष्ट खिलाड़ी के आधार पर एक टीम का गठन नहीं किया जा सकता है।

मुस्तफिजुर का यह भी मानना है कि उनकी उपलब्धता टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश की गेंदबाजी इकाई को प्रभावित नहीं करेगी और आईसीसी के अनुसार प्रबंधन को कार्यभार को कम करने के लिए सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग इकाइयों के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए। मुस्तफिजुर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 14 टेस्ट मैच खेले हैं और 30 विकेट लिए हैं। उन्होंने 74 वनडे और 63 टी20 भी खेले हैं, जिसमें क्रमश: 131 और 87 विकेट लिए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…