बुधवार रहा इस राज्य के लिए काल का दिन, 8 लोगों की दर्दनाक मौत…

बुधवार रहा इस राज्य के लिए काल का दिन, 8 लोगों की दर्दनाक मौत…

वो भयानक पल देख दहल गया हर किसी का दिल…

जयपुर, 20 अप्रैल। बुधवार का दिन राजस्थान के लिए हादसों का दिन रहा। राज्य के अलग-अलग जिलों में सड़क हादसों में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल रेफर किया है, और हादसों के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। पहला हादसा बुधवार सुबह पाली में देसूरी की नाल स्थित पंजाब मोड़ पर मध्यप्रदेश से जोधपुर जाने वाली बस के ब्रेक फेल हो जाने से हुआ जिसमें तीन की मौत हो गई, जबिक लक्ष्मणगढ़ अलवर में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर दो केंटर ट्रकों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं गंगापुर सिटी में नादौती रोड पर श्रद्धालुओं से भरी जीप पलटने से दो युवतियों ने दम तोड़ दिया।

पहला मामला : देसूरी की नाल के पास पंजाब मोड़ पर ,बस का ब्रेक फेल,तीन लोगों की मौत 35 घायल

देसूरी की नाल के पास पंजाब मोड़ पर अचानक से बस का ब्रेक फेल हो गया और वह अनियंत्रित हो गई। बस इधर, उधर हिल रही थी तो सभी चीखने लगे। थोड़ी ही देर में बस पलट गई।बस के पलटते ही वहां चीख-पुकार मच गई। बस में सवार लोगों में तीन सवारियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहां से गुजर रहे सभी वाहन रुक गए। बस में सवार एक बच्चा ड्राइवर की सीट के नीचे फंस गया। उसे किसी तरह बाहर निकाला गया। अंदर बैठे लोगों को बस के अंदर से खिड़कियों के कांच तोड़कर बाहर निकाला। बस में ज्यादातर देवासी जाति के लोग थे, जो अपने घर जा रहे थे। जब यह हादसा हुआ ज्यादातर लोग गहरी नींद में थे। वे जबतक कुछ समझ पाते हादसा हो गया। पुलिस को सूचना दी गई।सूचना के बाद चारभुजा थाने की पुलिस वहां पहुंच गई। थाना अधिकारी भवानी सिंह सुथार ने आधा दर्जन एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि बस का ब्रेक फेल हुआ था या फिर चालक को झपकी आ गई थी। दोनों बिन्दुओं की जांच की जा रही है।

दूसरा मामला : लक्ष्मणगढ़ अलवर में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस, दो केंटर ट्रकों में टक्कर तीन की मौत चार घायल

लक्ष्मणगढ़ अलवर में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का है। जहां दो केंटर ट्रकों में जबरदस्त भिड़न्त हो गई। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची हाइवे पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका उपचार चल रहा हैं। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि हादसा कैसे हुआ। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक्सप्रेस वे पर लक्ष्मणगढ़ के मौजपुर के समीप ठेकड़ा बास में दो केंटर ट्रकों में भिड़त हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। एक गाड़ी में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी गाड़ी में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस समय यह हादसा हुआ, उसी दौरान उधर से गुजर रहे लोगों ने अपने वाइनों को साइड में लगाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दोनों गाड़ियों की स्पीड़ बहुत तेज थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

तीसरा मामला : गंगापुरसिटी में नादौती रोड पर,जीप अनियंत्रित होकर खेत में उतरी, दो लोगों की मौत 9 घायल

गंगापुरसिटी में नादौती रोड पर रामसिंहपुरा के पास का है। जहां बुधवार तड़के सुबह चौथ का बरवाड़ा से चौथ माता के दर्शन कर लौट रही यात्रियों से भरी जीप अनियंत्रित होकर खेत में उतर गई। इस हादसे में दो युवतियों की स्पॉट पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर सहित 9 महिला पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने निधि मीणा उम्र 20 वर्ष पुत्री रामेश्वर मीणा एवं नीलम मीणा उम्र 18 वर्ष पुत्री रामकेश मीणा निवासी नंदपुरा मानौज थाना टोडाभीम को मृत घोषित कर दिया। साथ ही मीनाक्षी देवी, गुड्डी देवी व नितेश मीणा को रेफर किया है। हादसे में घायल चालक मोहर सिंह मीणा, लक्ष्मी शर्मा, सीमा मीणा एवं बीणा मीणा का अभी उपचार चल रहा है। सभी घायल नंदपुरा मानौज थाना टोडाभीम निवासी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…