हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दरगाह पर भगवा झंडा लगाने के मामले में 30 लोग गिरफ्तार…

हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दरगाह पर भगवा झंडा लगाने के मामले में 30 लोग गिरफ्तार…

वेरावल। गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल कस्बे में शनिवार को अनधिकृत हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान एक दरगाह के ऊपर भगवा झंडा लगाए जाने के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

गिर सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोहर सिंह जडेजा ने कहा कि यह घटना यहां वखरिया बाजार इलाके में मगरेबिशा बापू दरगाह में हुई और इसमें शामिल कई लोगों ने मोबाइल पर इस कृत्य के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिये।

एसपी ने कहा, ”वीडियो वायरल होने के बाद, शनिवार रात दोनों समुदायों के लोग इकट्ठा होने लगे। हालांकि, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित कर लिया। आसपास के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया गया।”

जडेजा ने कहा, ”रविवार को दो प्राथमिकी दर्ज की गईं। एक प्राथमिकी आईपीसी की धारा 153 ए और धारा 295 ए के तहत जबकि दूसरी बिना अनुमति के शोभायात्रा निकालने के लिए धारा 188 के तहत दर्ज की गई।”

उन्होंने कहा कि आठ लोगों को कथित तौर पर दरगाह के ऊपर झंडा लगाने, जबकि 22 लोगों को अनुमति के बिना हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…