*गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजा लखनऊ: सड़क पर दौड़ती कार पर बदमाशों ने फायरिंग की और बम फेंके*

*गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजा लखनऊ: सड़क पर दौड़ती कार पर बदमाशों ने फायरिंग की और बम फेंके*

 *मड़ियावं से शुरू हुई फायरिंग टेढ़ी पुलिया तक रही जारी:*

*पुलिस की आठ टीमें बदमाशों की तलाश में जुटीं* 

*लखनऊ:-* लखनऊ कमिश्नरेट का उत्तरी जोन रविवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। आधा दर्जन रेसिंग बाइकों पर सवार अपराधी कार सवार लोगों पर गोलियां और बम बरसाते रहे और पुलिस उनका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकी। करीब 1 किलोमीटर तक अपराधी कार में सवार लोगों पर गोलियों की बरसात करते रहे। आधा दर्जन रेसिंग बाइक सवार एक दर्जन से ज्यादा दबंग चलती हुई कार पर गोलियां चला रहे थे और कार सवार युवक जान बचाकर भाग रहे थे।

मड़ियांव थाने से शुरू हुई फायरिंग गुडंबा थाना क्षेत्र तक जारी रही। टेढ़ी पुलिया के पास भीड़भाड़ को देख मोटरसाइकिलों पर सवार असलहाधारी बदमाश मौके से भाग गए। राहत की बात यह रही कि लबे सड़क राह चलते 1 किलोमीटर के दायरे में चली गोली और बम से ना कोई जख्मी हुआ और न ही किसी की जान गई। पुलिस से बेखौफ बदमाशों ने हथगोले और गोलियां चलाकर लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को चुनौती दे डाली। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 8 टीमों का गठन किया गया है। पुलिस फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। सूचना पाकर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे एडीसीपी (उत्तरी) प्राची सिंह का कहना है कि कार पर गोलियां चलाने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कपूरथला अलीगंज के रहने वाले नदीम सिद्दीकी अपने मित्र श्रवण, अभिषेक सिंह और सुमित के साथ इटौंजा स्थित नीलांश पार्क से वापस आ रहे थे। नदीम सिद्दीकी की कार जब मड़ियांव थाने के पास पहुंची तो उनकी कार को करीब आधा दर्जन रेसिंग बाइकों पर सवार लोगों ने घेर लिया। खतरे की आहट होते ही कार चला रहे नदीम ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ाई तो मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने उनकी कार पर तड़ातड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी। ँबदमाशों ने सिर्फ गोलियां ही नहीं चलाई बल्कि हथगोले भी मारे। बदमाश कार के पीछे आगे दाएं और बाएं कार को घेर कर गोलियां बरसा रहे थे और नदीम सिद्दीकी अपनी और अपने दोस्तों की जान बचाकर गाड़ी को हवा में दौड़ा रहे थे। इत्तेफाक से बदमाशों की तरफ से की जा रही गोलीबारी में कार में सवार कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ लेकिन बदमाशों के द्वारा चलाई गई चार गोलियां नदीम की कार पर लगी। नदीम सिद्दीकी का कहना है कि कुछ दिन पूर्व हनी तिवारी से उनका झगड़ा हुआ था।

मड़ियांव थाना क्षेत्र से कार पर शुरू हुई फायरिंग टेढ़ी पुलिया तक चली और बीच में जानकीपुरम थाना क्षेत्र भी पड़ता है लेकिन बदमाश करीब 1 किलो मीटर के दायरे में सड़क पर गोलियां चलाते रहे और पुलिस बदमाशों का बाल भी बांका नहीं कर पाई। नदीम सिद्दीकी की तहरीर पर विवेक तिवारी उर्फ हनी तिवारी, अरुण अरोरा उर्फ पंकज रावत, आकाश निगम को नामजद करते हुए कई अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ गुडंबा थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। एडीसीपी प्राची सिंह का कहना है कि फायरिंग करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने 6-7 राउंड फायरिंग होने की बात कही है। इंस्पेक्टर गुडंबा सतीश चंद साहू ने बताया कि घटनास्थल वाले रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए जा रहे हैं कुछ कैमरों में तस्वीरें नजर आई हैं। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 8 टीमों का गठन किया गया है।

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगा होने के बाद उत्तर प्रदेश में भी सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ में शनिवार की रात पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर खुद ही सड़क पर निकल कर हालात का जायजा ले रहे थे। पुलिस कमिश्नर ने सतर्कता बरतने के अपने मातहत अधिकारियों को आदेश भी दिए थे लेकिन बावजूद इसके उत्तरी जोन के तीन थाना क्षेत्रों में बदमाशों ने खुलेआम ताबड़तोड़ फायरिंग करके लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी चुनौती दे डाली।