नहीं थम रही बैंक लॉकरों से चोरियां, बैंक आफ इंडिया से लॉकर धारक का 50 लाख का माल पार…

नहीं थम रही बैंक लॉकरों से चोरियां, बैंक आफ इंडिया से लॉकर धारक का 50 लाख का माल पार…

कानपुर, 14 अप्रैल। कानपुर बैंकों में लॉकर चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ सेंट्रल बैंक से 10 लॉकरों से हुई चोरी का खुलासा कर भले ही पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन अब ये लॉकर चोरी की घटना दूसरे बैंकों से भी सामने आने लगी है।

दरअसल, सेंट्रल बैंक के ग्राहकों के लॉकरों से हुई चोरी के बाद अब लॉकर धारकों में दहशत व्याप्त है। जिसके चलते लॉकर धारक एडवोकेट रवि गोस्वामी ने भी फूलबाग स्थित बैंक आफ इंडिया में जाकर गुरूवार को अपना लॉकर चेक किया। जैसे ही उन्होंने लॉकर खोला और अंदर का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। उनका आरोप है कि लॉकर संख्या 279 से उनके सोने चांदी के आभूषण सहित कीमती सारा माल पार किया जा चुका था।

उन्होंने चोरी माल की कीमत लगभग 50 लाख बताई। सबसे बड़ी बात ये है कि, लॉकर भी टूटा पड़ा था। इसके बाद उन्होंने इस बात की शिकायत बैंक अधिकारियों से की। जब उन्हें बैंक से कोई रिस्पांस ना मिला तो उन्होंने पुलिस से इस घटना की शिकायत की। जब थाना पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की तो उन्होंने पुलिस कमिश्नर से जाकर मुलाकात करते हुए कार्रवाई की मांग की।

मामले में पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा के आदेश पर जांच कर प्रकरण में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। पुलिस आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद हरकत में आई थाना पुलिस बैंक पहुंची और मैनेजर सहित अन्य स्टॉफ व लॉकर चोरी की जांच शुरू कर दी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…