भाजपा के दो विधायकों समेत 33 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

भाजपा के दो विधायकों समेत 33 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

भीलवाड़ा, 12 अप्रैल। राजस्थान के भीलवाड़ा में कोटड़ी चारभुजा नाथ के संग तुलसी विवाह समारोह को लेकर भीलवाड़ा में निकाली गई शोभायात्रा में निषेधाज्ञा के बावजूद दो हजार की भीड़ एकत्र कर कानून व्यवस्था खराब करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिलाध्यक्ष, दो विधायकों और नगर परिषद के सभापति सहित करीब तीस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस उपाधीक्षक (शहर) हंसराज बैरवा ने सोमवार रात यह मुक़दमा दर्ज कराया जिसमें भाजपा के विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी तथा गोपी चंद मीना भी शामिल है।

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया की की भाजपा के विधायक तथा कई नेता आयोजन का हिस्सा नहीं थे लेकिन लोगों की भारी भीड़ देखकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए पहुंच गए तथा भीड़ को पुलिस के खिलाफ़ भड़काते रहे और किसी भी तरह कानून की पालना के लिए तैयार नहीं हुए। जानबूझकर भीड़ को रूट के विपरीत तंग गलियों में ले गये तथा माहौल को खराब करने की तमाम कौशिशें की गयी ताकि शहर का वातावरण खराब हो पर पुलिस की सजगता से मामला बिगड़ने से बचा रहा। बैरवा ने बताया की कोटड़ी चारभुजा से भीलवाड़ा शहर में प्रवेश करने वाली भगवान चारभुजा तुलसी विवाह समारोह की शोभायात्रा में क्षमता से ज्यादा लोग शामिल हुए और प्रतिबंध के बावजूद कानून का उल्लंघन करते हुए हाथी को सकरी गलियों से गुजारा गया।

इसे लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली, विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी एवं गोपी राम मीणा, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक तथा कोटडी के प्रधान सहित लगभग तीस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसकी जाँच सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर करेगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…