इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास होटल में देह व्यापार…

इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास होटल में देह व्यापार…

पुलिस के बिछाए जाल में कॉलगर्ल सहित 3 फंसे…

नई दिल्ली। देह व्यापार के अड्डों का पकड़ा जाना कोई बड़ी या नई बात नहीं है। यह देह व्यापार का अड्डा अगर उस इलाके में पकड़ा जाए जिसमें कड़े सुरक्षा इंतजामों के चलते परिंदा भी पर न मार सकता हो। तो अपने आप में चौंकाने वाली बात है। देह व्यापार का यह हाई प्रोफाइल अड्डा देश की राजधानी दिल्ली में स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसे अति-संवेदनशील इलाके में चल रहा था। इस सिलसिले में पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल कॉलगर्ल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट थाना पुलिस के मुताबिक यह रैकेट एक आलीशान नामी होटल के अंदर चल रहा था। इस देह व्यापार रैकेट के तार दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम से भी जुड़े मिले हैं।

थाना आईजीआई पुलिस के मुताबिक इस देह व्यापार अड्डे को लेकर लंबे समय से सूचनाए मिल रही थीं। अड्डे के भांडाफोड़ के लिए कई बार टीमें लगाई गईं मगर हर बार संदिग्ध आरोपी बच निकल जा रहे थे। इसी बीच कुछ दिन पहले जब एक फिर से पुख्ता जानकारी मिली तो सहायक पुलिस आयुक्त बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट थाना पुलिस की कई विशेष टीमें गठित कर दी गईं। थाना आईजीआई एसएचओ इंस्पेक्टर यशपाल सिंह, इंस्पेक्टर कमाल खान के नेतृत्व में बनी इन टीमों में रमेश चंद, देवेंद्र, नवीन, प्रेम नारायन, दिनेश (सभी सब इंस्पेक्टर), नीतू बिष्ट और मीनू भान (दोनो महिला सब इंस्पेक्टर), ममता, शिमला (दोनो महिला सिपाही) को शामिल किया गया।

इन पुलिस टीमों ने 21 मार्च 2022 को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट इलाके में मौजूद आलीशान होटलों वाले इलाके ‘एयरोसिटी’ में जाल बिछा दिया। हाई प्रोफाइल देह व्यापार से जुड़े लोगों ने इलाके में स्थित एक होटल में रूम भी बुक करवा दिया। रूम बुक होने के कुछ देर बाद ही जब एक अनजान लड़का एक लड़की को होटल गेट पर छोड़कर जाने लगा। तो वहां पहले से मौजूद मुखबिर के इशारे पर पुलिस टीमों ने छापा मार दिया। लड़के को पकड़ लिया गया। लड़के ने अपना नाम पुलिस को नवीन बताया। नवीन ने पुलिस पूछताछ में कबूला कि जिस लड़की (कॉलगर्ल) को वह होटल पोर्च में छोड़कर जा रहा था, वह लड़की एक महंगी कॉलगर्ल है। उस कॉलगर्ल की होटल में बुकिंग पर ही नवीन उसे होटल में ग्राहक के लिए लेकर पहुंचा था।

नवीन की निशानदेही पर पुलिस ने उस कॉलगर्ल को भी गिरफ्तार कर लिया। आईजीआई पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दलाल नवीन थाना नवकोठी गांव डागरपुर, जिला बेगूसराय (बिहार) का रहने वाला है। नवीन से हुई पूछताछ में हासिल जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापा मारकर उसके साथी कॉलगर्ल दलाल रियाश सिद्दीकी उर्फ राजेश को भी गिरफ्तार कर लिया। राजेश भी मूल रूप से बिहार का ही रहने वाला है। लड़की सप्लाई करने वाले इन दलालों ने पुलिस को बताया कि, उन सबने मिलकर दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक होटल सेक्टर 45 में लीज पर ले रखा है। वहीं से दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में यह कॉलगर्ल गिरोह सुनियोजित तरीके से देह व्यापार का धंधा करता है।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल पुलिस के मुताबिक यह गैंग निजी संबंधों के आधार पर संपर्क में मौजूद लोगों के पास और उन्हीं के कहने पर महंगी कॉलगर्लों की सप्लाई हर जगह करता था। इस गिरोह की मोटी कमाई इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित एयरोसिटी के उस होटल में सबसे ज्यादा होती थी, जहां पुलिस ने छापा मारकर कॉलगर्ल और दलाल को गिरफ्तार किया। दलाल लड़की की तस्वीरें ग्राहक या बिचौलिए के पास व्हाट्सएप पर भेजकर पहले सलेक्ट करवा लेते थे। उसके बाद लड़की की कीमत तय होती थी। सौदा तय होने पर एडवांस रकम मिलने पर दलाल लड़की को होटल तक खुद ही पहुंचाकर चला आता था। बाकी बची रकम लड़की ग्राहक से होटल रूम में पहुंचते ही ले लेती थी। उसी के बाद ग्राहक लड़की को हाथ लगा सकता था।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दलालों के कब्जे से 30 हजार रूपए नकद बरामद हुए हैं। इसके अलावा 3 मोबाइल फोन, दिल्ली नंबर की एक वैगन आर कार भी मिली है। इन सभी चीजों को पुलिस ने मुकदमे में शामिल किया है। पुलिस अभी इन सभी से इनके बाकी तमाम नेटवर्क के बारे में पूछताछ करने में जुटी है। ताकि उसे भी नेस्तनाबूद किया जा सके। पुलिस इस बात का भी पता करने में जुटी है कि एयरोसिटी के जिन होटल के रूम्स के अंदर, मेहमान को होटल में छोड़ने आने वाले उसके परिचित को भी न घुसने दिया जाता है। उस होटल के रूम में आखिर देह व्यापार का धंधा करने के लिए कोई हाई प्रोफाइल कॉलगर्ल कैसे पहुंच जाती थी? इसमें संबंधित होटल के कर्मचारियों की क्या मिली-भगत थी? क्या बिना होटलकर्मी के मिलीभगत के भला कोई कॉलगर्ल कैसे होटल रूम तक पहुंच सकती है? अगर ऐसा हुआ तो थाना पुलिस होटलकर्मी और होटल प्रशासन के खिलाफ भी कानूनी एक्शन करने की इरादे में है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…