आस्ट्रेलिया ने 506 रन का लक्ष्य दिया, पाकिस्तान के एक विकेट पर 18 रन…

आस्ट्रेलिया ने 506 रन का लक्ष्य दिया, पाकिस्तान के एक विकेट पर 18 रन…

कराची, 15 मार्च। आस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को यहां पाकिस्तान को 506 रन का लक्ष्य देने के बाद लंच तक मेजबान टीम का स्कोर एक विकेट पर 18 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा। अनुभवी आफ स्पिनर नाथन लियोन ने मंगलवार को अपनी पांचवीं ही गेंद पर इमाम उल हक (01) को पगबाधा किया। मिशेल स्वीपसन और लियोन ने लगभग एक घंटे तक एक साथ गेंदबाजी की और टूटती हुई पिच से स्पिन हासिल करते हुए अब्दुल्ला शफीक (18) और अजहर अली (03) दोनों को परेशान किया। लंच से पहले कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को भी रिवर्स स्विंग मिली।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 97 रन बनाए जिसके बाद कमिंस ने कुल 505 रन की बढ़त के साथ पारी घोषित कर दी। मार्नस लाबुशेन (44) के शाहीन अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) की गेंद को विकेटों पर खेलने के बाद कमिंस ने पारी घोषित की। आट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 81 रन से की लेकिन शुरुआती आधे घंटे में अफरीदी और हसन अली (23 एक पर एक विकेट) ने पहली पारी के शतकवीर उस्मान ख्वाजा (नाबाद 44) और लाबुशेन को तेजी से रन बनाने नहीं दिए जिसके बाद आस्ट्रेलिया ने उम्मीद से पहले ही पारी घोषित कर ली।

आस्ट्रेलिया को श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के लिए लगभग दो पूरे दिन और न्यूनतम 172 ओवर मिलेंगे। राष्ट्रीय स्टेडियम पाकिस्तान का गढ़ है और टीम ने यहां 44 टेस्ट में से सिर्फ दो मैच गंवाए हैं। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की जिसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में सिर्फ 148 रन पर ढेर हो गया था। आस्ट्रेलिया ने एशिया में सिर्फ दूसरी बार टेस्ट मैच में अपनी दोनों पारी घोषित की है। पहला वाकया 1986 में भारत के खिलाफ टाई रहे चेन्नई टेस्ट के दौरान था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…