वाशिंगटन: सब-वे और खुले में सो रहे बेघर लोगों पर गोलीबारी, हमलावर फरार…

वाशिंगटन: सब-वे और खुले में सो रहे बेघर लोगों पर गोलीबारी, हमलावर फरार…

वाशिंगटन, 14 मार्च। न्यूयॉर्क के लोवर मैनहटन सब-वे तथा वाशिंगटन स्ट्रीट में सो रहे पाँच बेघर लोगों को गोली का शिकार बनाया गया है। हमले के शिकार लोगों में दो की मौत हो गयी है जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हैं। बंदूकधारी हमलावर घटनाओं को अंजाम देकर फ़रार हो गया। पुलिस ने हमलावर का सुराग देने वाले को इनाम की मोटी राशि दिए जाने की घोषणा की है।

बता दें, पिछले दो सप्ताह में अलग-अलग हुई घटनाओं में पाँच बेघर लोगों पर गोली चलाने वाला एक ही व्यक्ति था अथवा दो, इसका पता लगाया जा रहा है। ऐसी पहली तीन घटनाएँ वाशिंगटन में हुई और तीनों घटनाओं में गली में सोए हुए बेघर लोगों पर गोलियां चलाई गई।

महानगर के मेयर ने कड़कड़ाती ठंड के कारण बेघर लोगों को पक्के विश्राम गृहों में रात बिताने के आदेश दिए थे, लेकिन ये बेघर उन सुविधाओं का लाभ नहीं उठाना चाहते थे। दोनों ही महानगरों की पुलिस ने दावा किया है कि बेघर लोगों पर गोलियां चलाए जाने की घटनाओं में समानता दिखाई पड़ती है। फ़ेडरल ब्यूरो ने इस मामले की जाँच की ज़िम्मेदारी पुलिस विभाग में आर्म्स, विस्फोटक, नशा आदि विभाग को दी है। वाशिंगटन में हमलावर का सुराग देने वाले को 25 हजार डॉलर और न्यूयॉर्क पुलिस ने इनाम की राशि 10 हज़ार अर्थात साढ़े सात लाख रुपए रखी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…