पुलिस से भिड़े भाजपाई, मतगणना केंद्र के बाहर हंगामा…

पुलिस से भिड़े भाजपाई, मतगणना केंद्र के बाहर हंगामा…

धक्का-मुक्की और नारेबाजी…

गाजियाबाद, 10 मार्च। मेयर, सांसद और महानगराध्यक्ष को पुलिस द्वारा मतगणना स्थल के भीतर जाने से रोकने पर भाजपा कार्यकर्ता बिफर पड़े। जनप्रतिनिधियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस बल के साथ भिड़ंत हो गई। धक्का-मुक्की और खींचातानी होने पर वहां काफी हंगामा मचा। इसके चलते अफरा-तफरी मची रही। गाजियाबाद में मतगणना स्थल के बाहर यह नजारा देखने को मिला। अनाज मंडी गोविंदपुरम में जिले की सभी 5 सीट पर मतगणना कराई गई थी। मतगणना स्थल के भीतर और बाहर एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

मतगणना स्थल के बाहर बवाल

काउंटिंग सेंटर के प्रवेश द्वार से 200 मीटर की दूरी तक किसी को बगैर अनुमति प्रवेश की इजाजत नहीं थी। निर्वाचन आयोग के आदेश पर यह पाबंदी लगाई गई थी। मेयर आशा शर्मा, राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल और भाजपा के महानगराध्यक्ष संजीव शर्मा ने मतगणना स्थल में जाने की कोशिश की।

बगैर अनुमति प्रवेश की कोशिश

पुलिस ने नियमों का हवाला देकर उन्हें रोक दिया। बैरिकेडिंग के पास दोनों पक्षों में नोक-झोंक शुरू हो गई। भाजपा के जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता अंदर जाने पर अड़ गए। जोर-जबरदस्ती किए जाने पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। नतीजन दोनों तरफ से धक्का-मुक्की और खींचतान होने लगी।

विरोध में धरना देकर बैठ गए

इसके चलते खासा हंगामा मच गया। सूचना पाकर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी वहां पहुंचे। मेयर और सांसद के अलावा भाजपाइयों को समझा-बुझाकर नजदीकी पुलिस चौकी ले जाकर बैठा दिया गया। इसके बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा शांत नहीं हो पाया। वह धरना देकर बैठ गए।

पुलिस ने बैरिकेडिंग को लांघने नहीं दिया

पुलिस और भाजपाइयों में टकराव की खबर सोशल मीडिया के माध्यम से लखनऊ तक जा पहुंची। लखनऊ से भी इस प्रकरण पर संज्ञान लिया गया है। उधर, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना केंद्र में बिना इजाजत के किसी को एंट्री नहीं दी गई है। मतगणना प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न तरीके से संपन्न कराने को यह कदम उठाया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…