पुलिस के शीर्ष 32 अधिकारियों का हुआ तबादला…

पुलिस के शीर्ष 32 अधिकारियों का हुआ तबादला…

नई दिल्ली, 26 फरवरी। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक सूची जारी कर 32 अधिकारियों का तबादला कर दिया। ट्रैफिक व्यवस्था के ज्वाइंट सीपी विवेक किशोर को उत्तरी रेंज का संयुक्त आयुक्त बनाया गया। इसके साथ-साथ वे ट्रैफिक व्यवस्था का अतिरिक्त भार भी संभालेंगे। वहीं अपराध शाखा के एडिशनल सीपी शिबेश सिंह को ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गयी है। अब एडिशनल सीपी एसडी मिश्रा अपराध शाखा की कमान संभालेंगे।

इसी क्रम में अपराध शाखा की डीसीपी मोनिका भारद्वाज को पहली बटालियन का डीसीपी बनाया गया है। ट्रैफिक में तैनात घनश्याम बंसल को डीसीपी पश्चिमी जिला एवं ट्रैफिक में तैनात डीसीपी गुगुलोथ अमृता को नई दिल्ली डीसीपी के पद पर लाया गया।

अब तक नई दिल्ली जिला के डीसीपी की जिम्मेदारी संभाल रहे दीपक यादव को अपराध शाखा की कमान दी गयी है। वहीं पहली बटालियन के डीसीपी समीर शर्मा को बाहरी जिले का डीसीपी नियुक्त किया गया। अबतक इस जिम्मेदारी को संभाल रहे परविंदर सिंह को तीसरी बटालियन के डीसीपी का कार्यभार सौंपा गया।

मध्य जिले के एडिशनल डीसीपी रोहित मीणा को अपराध शाखा, मोहम्मद इरशाद को डीसीपी मुख्यालय से आर्थिक अपराध शाखा, अपराध शाखा के डीसीपी जॉय टिर्की को महिला सेल और महिला सेल के डीसीपी राजेश देव को अपराध शाखा में इधर से उधर किया गया।

वहीं स्पेशल ब्रांच की डीसीपी सुमन नालवा को दिल्ली पुलिस प्रवक्ता की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है। सामान्य प्रबंधन के डीसीपी एके लाल को राष्ट्रपति भवन, बाहरी जिला के एडिशनल डीसीपी-2 बीएल सुरेश को भ्रष्टाचार निरोधक शाखा, तीसरी बटालियन के डीसीपी हरीश को पश्चिमी दिल्ली का डीसीपी-2 के पद पर लाया गया है।

नई दिल्ली की डीसीपी-2 चेपालिया अंजीथा को डीसीपी सिक्योरिटी बनाया गया है। जबकि एंटी करप्शन डीसीपी अमित रॉय को डीसीपी पुलिस टेक्नोलॉजी सेल भेज दिया गया।

ऑपरेशन डीसीपी पंकज कुमार को एडिशनल डीसीपी नई दिल्ली, लक्ष्मी कंवत को दिल्ली पुलिस अकैडमी से आठवीं बटालियन, संजय सेहरावत को पूर्वी जिला एडिशनल डीसीपी से डीसीपी दूसरी बटालियन और डीसीपी सिक्योरिटी उमेश कुमार को पुलिस मुख्यालय भेजा गया है।

मध्य जिले की एडिशनल डीसीपी श्वेता सिंह चौहान को ट्रैफिक, बाहरी जिला के एडिशनल डीसीपी आनंद कुमार को डीसीपी ऑपरेशन, उत्तर पश्चिम जिला के एडिशनल डीसीपी अलाप पटेल को डीसीपी ट्रैफिक, दक्षिण पश्चिम के एडिशनल डीसीपी अमित कौशिक को सिक्योरिटी, पश्चिमी दिल्ली के एडिशनल डीसीपी सुबोध कुमार को दिल्ली पुलिस अकादमी, आर्थिक अपराध शाखा के डीसीपी के. रमेश को एडिशनल डीसीपी-2 उत्तरी जिला, उत्तरी जिला के एडिशनल डीसीपी चंद्र कुमार को ट्रैफिक, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी एसीपी अविनाश कुमार को एडिशनल डीसीपी-2 दक्षिण पश्चिम जिला और शशांक जायसवाल को एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक से एडिशनल डीसीपी मध्य जिला लगाया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…