करो या मरो” का मैच ड्रा खेल गई ओड़िसा और चेन्नइयन…

करो या मरो” का मैच ड्रा खेल गई ओड़िसा और चेन्नइयन…

वास्को, 17 फरवरी। चेन्नइयन एफसी और ओडिशा एफसी के बीच बुधवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेला गया ”करो या मरो” का मुकाबला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस अनचाहे ड्रा से दोनों टीमों की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हल्की पड़ गई हैं। वैसे, इस ड्रा से ना तो कोच किनो गार्सिया और ना उनकी ओडिशा खुश होगी और ना ही सहायक कोच सबिर पाशा और ना उनकी टीम चेन्नइयन संतुष्ट होगी। क्योंकि चेन्नइयन की जीत से दूरी पांच मैचों की हो गई है। आज के परिणाम से अंक तालिका में दोनों ही टीमों की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ा है। ओडिशा 17 मैचों में छह जीत और चार ड्रा से 22 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर है। चेन्नइयन 17 मैचों में 20 अंकों के साथ आठवें पायदान पर है।

मैच का पहला गोल दूसरे ही मिनट में आया, जब विंगर रहीम अली ने चेन्नइयन को 1-0 की शुरुआती बढ़त पर ला दिया। 18वें मिनट में स्पैनिश अटैकिंग मिडफील्डर हावी हर्नांडिज ने गोल करके ओडिशा एफसी को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। 51वें मिनट में ब्राजीली स्ट्राइकर जोनाथस ने चेन्नइयन की खराब डिफेंडिंग के कारण मिले एक अवसर को भुनाकर गोलकर दिया और ओडिशा एफसी 2-1 से आगे हो गई। हावी के शॉट को गोलकीपर देबजीत ने ब्लॉक जरूर किया लेकिन रोडस ने जोनाथस के लिए इस मौके बनाया और ब्राजीली स्ट्राइकर ने गेंद पोस्ट के अंदर डाल दिया।

69वें मिनट में नेरिस वाल्सकेस के हैडर ने चेन्नइयन को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। रहीम अली ने बाएं फ्लैंक पर बॉक्स के अंदर से अपना पहला क्रॉस ब्लॉक होने जाने के बाद दूसरे प्रयास में गेंद को नेरीजस की तरफ चिप किया, जिसे छह गज के बॉक्स में खाली खड़े लिथुआनिअन स्ट्राइकर ने हैडर से गोलजाल तक पहुंचा दिया जबकि गोलकीपर अर्शदीप अपने दाहिने डाइव लगाकर रोकने का विफल प्रयास ही कर सके। इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में चेन्नइयन का दबदबा रहा। क्योंकि पिछली बार पहले चरण में जब ये दोनों टीमों आपस में भिड़ी थीं, तो चेन्नइयन ने ओडिशा को 2-1 से हराया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…