राष्ट्रपति कोविन्द ने चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये…

राष्ट्रपति कोविन्द ने चार देशों के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किये…

नई दिल्ली, 16 फरवरी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में जिबूती, सर्बिया और उत्तर मैसेडोनिया के राजदूतों और तंजानिया के उच्चायुक्त के परिचय पत्र स्वीकार किये।

राष्ट्रपति के समक्ष अपने परिचय पत्र प्रस्तुत करने वालों में संयुक्त गणराज्य तंजानिया की उच्चायुक्त अनीसा के. मबेगा, जिबूती गणराज्य के राजदूत इस्से अब्दिल्लाही असोवे, सर्बिया गणराज्य के राजदूत सिनिसा पाविक और उत्तर मैसेडोनिया गणराज्य के राजदूत स्लोबोदान उज़ुनोव शामिल हैं।

परिचय पत्र प्रस्तुत करने के बाद, राष्ट्रपति ने चारों दूतों के साथ अलग-अलग बातचीत की। राष्ट्रपति ने उन्हें उनकी नियुक्तियों पर बधाई दी और भारत द्वारा देशों के साथ साझा किए गए सौहार्द और मैत्रीपूर्ण संबंधों और उनमें से प्रत्येक के साथ भारत के बहुआयामी संबंधों पर प्रकाश डाला।

राष्ट्रपति ने उन्हें द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और उनकी भलाई और मैत्रीपूर्ण लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए भी शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति ने उच्चायुक्त और राजदूतों के माध्यम से भी उनके नेतृत्व को अपने व्यक्तिगत सम्मान से अवगत कराया। कार्यक्रम में मौजूद राजदूतों ने भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…