आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहने पर अमित मिश्रा बोले- अभी खत्म नहीं हुआ है करियर, कर सकता हूं वापसी…

आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहने पर अमित मिश्रा बोले- अभी खत्म नहीं हुआ है करियर, कर सकता हूं वापसी…

नई दिल्ली, 14 फरवरी। दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 15वें सीजन की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार टी20 क्रिकेट के मेगा टूर्नामेंट में 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेती नजर आयेंगी, जिसको लेकर बीसीसीआई ने 12-13 फरवरी को बेंगलुरू में मेगा ऑक्शन का आयोजन किया। हमेशा की तरह इस बार भी मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत बदलती नजर आयी, जहां कुछ खिलाड़ियों पर करोड़ों की बरसात हुई तो बहुत सारे घरेलू क्रिकेटर्स को पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।

हालांकि इस दौरान कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनके लिये यह आईपीएल ऑक्शन उनके लीग में करियर के समाप्त होने की घंटी बजाता नजर आया। इस दौरान कई खिलाड़ी जो आईपीएल के इतिहास में दिग्गज माने जाते हैं उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। इन खिलाड़ियों के अनसोल्ड रहने के बाद माना जा रहा है कि इन प्लेयर्स की बढ़ती उम्र और उनका प्रदर्शन उनके आईपीएल करियर की समाप्ति की ओर इशारा कर रहा है।

इस फेहरिस्त में आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा का नाम भी शामिल है, जिन्होंने नीलामी के लिये अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा था। अमित मिश्रा लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते नजर आ रहे थे लेकिन जब उनके नाम की बारी आयी तो दिल्ली के खाते में उतने पैसे नहीं बचे थे कि वो इस खिलाड़ी के लिये बोली लगा सके। नीलामी में नही खरीद पाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम के मालिक पर्थ जिंदल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अमित मिश्रा की सेवाओं के लिये धन्यवाद कहते हुए एक मैसेज पोस्ट किया है, जिसमें उन्हें वापस हासिल करने की ओर इशारा किया गया है।

पर्थ जिंदल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि,’आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक अमित मिश्रा की सेवाओं के लिये दिल्ली कैपिटल्स दिल से धन्यवाद करती है। आपने इतने सालों तक दिल्ली के लिये जो कुछ किया उसे देखते हुए हमें खुशी होगी कि हम अपनी क्षमता के हिसाब से आपको फिर से दिल्ली की टीम के साथ जोड़ सकें। इस पर आपके विचार ज्यादा बेहतर साबित होंगे। मिशी भाई दिल्ली जीवन भर के लिये आपकी है।’

वहीं पर्थ जिंदल के इस ट्वीट पर खुद अमित मिश्रा ने जवाब देते हुए लिखा है कि उनका करियर अभी तक खत्म नहीं हुआ है और वो दिल्ली कैपिटल्स के लिये वापसी कर सकते हैं। अमित मिश्रा ने लिखा,’पर्थ जिंदल जी आपके प्यार और सम्मान भरे शब्दों के लिये धन्यवाद और टीम के लिये मेरी सेवाओं की सराहना करने के लिये शुक्रिया। मैं वाकई मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन मैं अभी तक खत्म नहीं हुआ हूं और दिल्ली की लेगेसी से आसानी से जुड़ सकता हूं, लेकिन तभी जब दिल्ली को मेरी जरूरत हो। मैं हमेशा से एक कोने में दिल्ली के लिये बैठा हूं।’

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक अपने पूरे 25 खिलाड़ी नहीं कर सकी है, ऐसे में पर्थ जिंदल और अमित मिश्रा की यह बातचीत उनके टीम में जुड़ने की डील ज्यादा लग रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…