*भीख मांगने वाली बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी 24 घंटे में सुलझी, लूट के विरोध में गई थी जान*

*भीख मांगने वाली बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी 24 घंटे में सुलझी, लूट के विरोध में गई थी जान*

नई दिल्ली, 13 फरवरी। दिल्ली पुलिस ने साउथ कैंपस थाना क्षेत्र में भीख मांगने वाली एक बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी को महज 24 घंटों के अंदर सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान वसंत गांव निवासी राजेंद्र चौहान के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, खून में सने कपड़े, जूते तथा लूट के 1650 रुपये भी बरामद कर लिए हैं। शुक्रवार का बुजुर्ग की हत्या का मामला साउथ कैंपस थाने में दर्ज किया गया था।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पुलिस को एक बुजुर्ग महिला का शव उसके घर में पड़े होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरटीआर फ्लाईओवर के नीचे बनी झुग्गी से एक करीब 72 साल की वृद्ध महिला का शव बरामद किया था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

मामले की छानबीन के दौरान आरटीआर फ्लाईओवर और हनुमान मंदिर के आसपास के सभी लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर नोएडा और दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की गई। तफ्तीश के दौरान एक व्यक्ति राजेंद्र चौहान के ऊपर पुलिस को शक हुआ। इसके बाद व्यक्ति की पत्नी और एक नेत्रहीन भिखारी सूरदास का बयान लेने के बाद मामला सुलझता दिखाई देने लगा और पुलिस को यह बात समझ आ गई कि राजेंद्र पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

इसके बाद पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया और हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार, लूटे गए पैसे, वृद्ध महिला की हत्या के समय आरोपी द्वारा पहने कपड़े और जूतों को बरामद कर लिया गया।

दरअसल, बुजुर्ग महिला हर मंगलवार को भीख मांगकर काफी पैसा इकट्ठा कर लेती थी। उसके बाद वह उन पैसों को रखने के लिए अपनी बेटी को दे देती थी। मृतक की बेटी नोएडा के खोड़ा कॉलोनी के लेबर चौक के पास सूरदास के साथ रहती थी। आरोपी ने महिला को मंगलवार और शनिवार को लूटने की योजना बनाई थी। बुधवार को वह शराब के नशे में धुत होकर महिला को लूटने के लिए पहुंचा। इस दौरान महिला और उसकी बेटी सो रही थी, लेकिन जब आरोपी वहां आसपास पैसे ढूंढने लगा तो महिला की आंख खुल गई और उसने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया। उसके बाद आरोपी ने महिला का मुंह दबाकर उसके गर्दन और ठोढ़ी को चाकू से गोद दिया और लूट के पैसे लेकर फरार हो गया।