इन मोबाइल ऐप्स से अपने फोन को बनाएं स्मार्टर…

इन मोबाइल ऐप्स से अपने फोन को बनाएं स्मार्टर…

क्या आपको मालूम है कि आप मौजूदा कॉल रेट से भी 25 फीसदी कम में इंटरनेट के जरिए इंटरनेशनल कॉल कर सकते हैं? क्या आपको पता है कि आप बिना 3जी के भी इंटरनेट से कॉल बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं? अगर आपको ऐसे सवालों के जवाब नहीं मालूम तो हम आपको यहां 5 ऐसी मोबाइल ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके फोन को बनाएंगी और भी स्मार्ट और आपको देंगी कई झंझटों से मुक्ति। कुछ ऐसी ही बेहतरीन ऐप्स के बारे में अब हम आपको जानकारी देने जा रहे हैंः

रिंगो

इस ऐप के जरिए आप किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन पर इंटरनेशल कॉल कर सकते है और वो भी कम दामों में। इंटरनेट के जरिए तो सस्ते में कॉल तो हो ही जाती है, लेकिन इस ऐप की खासियत ही ये है कि इसके जरिए कॉल करने पर आपको वाईफाई या 3जी यानी की इंटरनेट की जरूरत नहीं है। अगर बाकी इंटरनेशनल कॉलिंग एप्स से तुलना की जाए तो रिंगो पर 25 फीसदी तक कम पैसे लगते हैं। इसमें कॉल ड्रॉप जैसी समस्याएं भी नहीं हैं।

कैमरा जूम फ्री

अगर आप अपने स्मार्टफोन से फोटो खींचने के शौकीन हैं, तो तो यह ऐप आपके बड़ा काम का है। इस ऐप की सबसे कमाल बात यह है कि इसके जरिए आप काफी दूर तक का देख सकते हैं। अगर इसका फुल वर्जन इस्तेमाल किया जाए, तो यह 30 गुणा तक का जूम लेवल कर देता है। इसे आप जूम कैमरा या जूम मिरर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ब्लूटुथ फाइल ट्रांस्फर

यह अब तक का सबसे फास्ट फाइल ट्रांस्फर ऐप है। इस ऐप के को नए या पुराने किसी भी फोन से जोड़ा जा सकता है। इसके जरिए एप्स को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है, अगर किसी और फोन में ऐप मौजूद है तो ब्लूटुथ की मदद से अपने फोन में ट्रांस्फर कर सकते हैं।

हैप्टिक

इस ऐप के जरिए आप कई काम कर सकते हैं जैसे कि अपने मोबाइल के लिए सबसे बेहतरीन प्लान, रेस्तरां के लिए रिजरवेशन करना, पीएनआर या ट्रेन का स्टेटस चेक करना, मूवी टाइमिंग्स चेक करना, रेंट के लिए फ्लैट ढूंढना, अपने ऑनलाइन ऑर्डर का स्टेटस चेक करना आदि। यह सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक एक्टिव होता है।

डीयू बैटरी सेवर ऐंड वीजेट्स

फोन की बैटरी जल्द खत्म हो जाने की शिकायत अगर आपके फोन में है तो इस शिकायत का समाधान डीयू बैटरी सेवर ऐंड विजेट्स ऐप्लीकेशन में है। यह ऐप्लीकेशन आपके फोन की बैटरी को 50 प्रतिशत तक बढ़ा देती है। यह ऐप आपके फोन की चार्जिंग को बेहतर बनाता है और फोन की बैटरी कंजम्पशन को सुधारता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…