एनपीएफ के नेता टी. आर. जेलियांग को नगालैंड सत्तारूढ़ गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया…

एनपीएफ के नेता टी. आर. जेलियांग को नगालैंड सत्तारूढ़ गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया…

कोहिमा, 09 फरवरी। नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) विधायी दल के नेता टी. आर. जेलियांग को नगालैंड के सत्तारूढ़ संयुक्त लोकतांत्रिक गठबंधन (यूडीए) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के स्थान पर जेलियांग की नियुक्ति की गई है।

राज्य में सर्वदलीय गठबंधन के लिए सत्ताधारी दल के साथ आने के लगभग पांच महीने बाद, पूर्व विपक्षी पार्टी एनपीएफ को कैबिनेट में दो सीट दी गईं। यूडीए के सदस्यों ने मंगलवार को बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि रियो गठबंधन के अध्यक्ष पद से हटेंगे और उनके स्थान पर जेलियांग को कार्यभार सौंपा जाएगा।

संसदीय कार्य मंत्री नीबा क्रोनु ने संवाददाताओं से कहा कि जेलियांग को कैबिनेट मंत्री का स्तर दिया जाएगा। क्रोनु ने कहा कि एनपीएफ के एक अन्य विधायक को बुधवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी लेकिन राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह से पहले उनके नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा और उनका चयन मुख्यमंत्री करेंगे।

क्रोनु ने कहा कि कैबिनेट में एक पद रिक्त है जिसे भरने के लिए यह नियुक्ति की जाएगी और इससे एनडीपीपी तथा भारतीय जनता पार्टी के बीच मंत्रिपद के बंटवारे पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…