*अनियंत्रित कार के डिवाइडर से टकराने से लगी आग में 4 लोग जिंदा जले…..*

*अनियंत्रित कार के डिवाइडर से टकराने से लगी आग में 4 लोग जिंदा जले…..*

*मृतकों में लखनऊ निवासी एक व्यक्ति की हुई शिनाख्त: कार जलकर हुई राख*

*लखनऊ/सुल्तानपुर।* प्रदेश के सुल्तानपुर में बड़ा हादसा हुआ है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक कार डिवाइडर से टकरा गई। एक्सीडेंट के कारण धमाका हुआ और कार में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कार में बैठे लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला और वे जिंदा ही जल गए। दमककर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।मृतकों में एक की शिनाख्त हो गई है, वह लखनऊ का रहने वाला था। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी है। बाकी दो मृतकों की शिनाख्त के प्रयास चल रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कार सवार मदद के लिए चीखते रहे, लेकिन भयानक आग के चलते कोई भी उन्हे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। हादसे में कार पूरी तरह जलकर राख हो गई। यह पूरा मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अरवल किरी करवत गांव के समीप का है। रविवार की शाम करीब 7 बजे लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जा रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराने के तत्काल बाद कार में भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंचे यूपीडा के सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय पुलिस को हादसे की जानकारी दी। इसके बाद गोसाईगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। कार सवार जिंदा जल गए। उनके कंकाल ही बचे हैं।

सीओ (जयसिंहपुर) के के सरोज ने बताया कि यह हादसा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर माइल स्टोन 127 के पास हुआ। नीले रंग की कार (यूपी32 केबी/ 7401) अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, इसके बाद आग लगी। कार में चार लोग थे सभी की मौत हो गई है। कार नंबर के आधार पर एक मृतक की शिनाख्त आदित्य कोठारी पुत्र महेश नंद कोठारी के रूप में हुई है। वह लखनऊ में ज्ञान भवन, कपूरथला नियर टिप टॉप ड्रेसेज का रहने वाला था। उसके परिजनों को लखनऊ पुलिस के माध्यम से सूचना दे दी गई है। घटना से एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार देखी गई। (6 फरवरी 2022)

*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*