प्रजनेश बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर का खिताब पाने के लिए उत्सुक…

प्रजनेश बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर का खिताब पाने के लिए उत्सुक…

बेंगलुरू, 03 फरवरी। वर्ष 2018 में एकल खिताब के विजेता, भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर खिताब हासिल करने के लिए उत्सुक हैं। अगला सीजन रविवार (6 फरवरी) से बेंगलुरु में शुरू होगा।

बेंगलुरू को अपना दूसरा घर मानने वाले प्रजनेश ने 2018 में फाइनल में साकेत माइनेनी को हराया था और कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस द्वारा आयोजित चैलेंजर 125 टूर्नामेंट के 2018 सीजन में जीते। लेकिन 2020 सीजन में फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी से वे हार गए थे। एसोसिएशन (केएसएलटीए)। क्वालिफायर रविवार (6 फरवरी) को होंगे।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने आयोजकों द्वारा एक विज्ञप्ति में कहा, मेरे पास बेंगलुरु की बहुत अच्छी यादें हैं। मैंने केएसएलटीए में काफी लंबी अवधि के लिए अभ्यास किया है और चैलेंजर्स में मेरा अच्छा प्रदर्शन रहा है। मैंने यहां कई खिताब जीते हैं और यह चेन्नई के अलावा भारत में मेरे लिए दूसरे घर जैसा है। मैं उस शहर में वापस आने का इंतजार कर रहा हूं जो मेरे लिए बहुत परिचित है।

वर्तमान में दुनिया में 228 वें स्थान पर, प्रजनेश, जो बेंगलुरू ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल हुए, वे आने वाले हफ्तों के दौरान कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद करते हैं।

प्रजनेश, जिन्होंने अब तक दो एटीपी चैलेंजर खिताब और नौ आईटीएफ खिताब हासिल किए हैं, पिछले साल के दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन नहीं किया था।

प्रजनेश ने कहा, खेल के मामले में मेरा साल बहुत अच्छा नहीं रहा क्योंकि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं था। मैं ज्यादा प्रशिक्षण नहीं ले सका लेकिन पिछले दो महीनों में मैंने खेल का अभ्यास किया है और अब मैं ठीक हूं।

बैक-टू-बैक इवेंट के बारे में बोलते हुए, प्रजनेश ने कहा कि इस तरह का शेड्यूल भारतीयों के लिए अच्छा है। बैक-टू-बैक इवेंट आयोजित करना अच्छा है क्योंकि यह सभी के लिए चीजों को आसान बनाता है। आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने और परिस्थितियों, उड़ानों, होटलों आदि के लिए अभ्यस्त होने की आवश्यकता नहीं है।

इस साल ऑस्ट्रेलिया में साल के पहले ग्रैंड स्लैम में क्वालीफाइंग के दूसरे दौर में पहुंचने वाले प्रजनेश को अपने पसंदीदा शिकार मैदान में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…